भारतीय बाजार में केटीएम युवाओं द्वारा सबसे अधिक पसंद की जाने वाली बाइक में से एक है। लेकिन KTM 390 Adventure और 250 Adventure में लोगों को सबसे अधिक परेशानी इसके सीट से होती थी। क्योंकि इसकी सीट 855 मिमी की ऊंचाई पर है। औसत ऊंचाई वाले किसी भी व्यक्ति के लिए यह काफी लंबा है। जिसके कारण टिप-टूइंग का सहारा लेना पड़ता है लेकिन कंपनी अब इसका समाधान निकालने वाली है, जिसे जल्द ही ब्रिकी के लिए लाया जा  सकता है।

केटीएम पिछले कुछ समय में 390 एडवेंचर और 250 एडवेंचर के लो-सीट-हाइट वेरिएंट को विकसित करने पर काम कर रही है। असल में  KTM ने कुछ कस्टमर बाइक्स को टेस्ट करने और फीडबैक लेने के लिए लोअर रियर सस्पेंशन यूनिट्स लगाई थीं। अब इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके नए वेरिएंट को जल्द ही ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

लो-सीट-हाइट वेरिएंट के अलावा, केटीएम 390 एडवेंचर को नए वायर-स्पोक-व्हील-लैस वर्जन में भी लॉन्च किया जा सकता है। हाल के दिनों में में अंतरराष्ट्रीय बाजारों में प्रदर्शित किया गया था। बाइक का ये वेरिएंट अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एडजस्टेबल सस्पेंशन   के साथ आता है, हालांकि, अभी इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि कंपनी इसे भारत में लेकर आएगी कि नहीं। 

आपको बता दें, भारतीय बाजार में एडीवी मोटरसाइकिल में धीरे-धीरे विकास देखने को मिल रहा है। इसमें जैसे- रॉयल एनफील्ड हिमालयन, येज्दी एडवेंचर, सुजुकी वी-स्ट्रॉम एसएक्स, बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस, साथ ही केटीएम 250 एडवेंचर जैसे कुछ प्रमुख नाम हैं। हालांकि इसके लॉन्च के बाद इस बाइक की टक्कर रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 से होगी।