लावा ने बीते साल लावा ब्लेज़ 5G को लॉन्च किया था। अब कंपनी लावा ब्लेज़ 2 को भारत में पेश करने वाली है। अमेजन साइट पर फोन के लिए एक लैंडिंग पेज आया है, जिससे इसके डिजाइन, कलर वेरिएंट और स्पेसिफिकेशंस का खुलासा हुआ है। इस स्मार्टफोन की बिक्री 18 अप्रैल को दोपहर 12 बजे शुरू होगी। ग्राहक इस फोन को ई-कॉमर्स साइट अमेजन से ऑनलाइन खरीद पाएंगे।
 
लावा ब्लेज़ 2 की कीमत और उपलब्धता

कीमत की बात की जाए तो लावा ब्लेज़ 2 की स्पेशल लॉन्च कीमत लगभग 8,999 रुपये होगी। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह फोन ग्लास ब्लैक, ग्लास ब्लू और ग्लास ऑरेंज जैसे 3 कलर वेरिएंट में आएगा।

लावा ब्लेज़ 2 के स्पेसिफिकेशंस

स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो अमेजन के लैडिंग पेज पर खुलासा किया गया है कि लावा ब्लेज़ 2 में 6.5 इंच की आईपीएस [IPS] एलसीडी [LCD] डिस्प्ले होगी, जिसका HD+ रेजोल्यूशन और रिफ्रेश रेट 90Hz है। यह फोन सिक्योरिटी के लिए एआई [AI] फेस अनलॉक और साइड फेसिंग फिंगरप्रिंट स्कैनर से लैस होगा।

कैमरा सेटअप की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा होगा। फोन पोर्ट्रेट, नाइट, एआई, प्रो, ब्यूटी, स्लो मोशन, ऑडियो नोट, टाइमलैप्स, फिल्टर, एचडीआर और पैनोरमा जैसे कई फोटोग्राफी मोड प्रदान करेगा।

इस स्मार्टफोन में Unisoc T616 प्रोसेसर दिया गया है। लावा ब्लेज़ 2 में 6GB RAM है, जिससे वर्चुअल रैम के जरिए 5GB तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं इसमें 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस स्मार्टफोन में 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी दी गई है। ब्लेज 2 के एंड्रॉयड वर्जन के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि इस फोन मे कॉल रिकॉर्डिंग फीचर मिलने की संभावना है। कनेक्टिविटी फीचर्स में 3.5 मिमी ऑडियो जैक और एक USB-C पोर्ट शामिल है।