दमोह में अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत नगर पालिका के द्वारा बुधवार को पहली बार सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई की गई। जिन दुकानदारों के द्वारा सड़क पर अपनी सामग्री रखी गई थी नगर पालिका की टीम ने उसे जब्त कर लिया। नगर पालिका के कचरा वाहन में कुकर, पेटी पलंग और वाशिंग मशीन समेत कई अन्य सामग्री जब्त की गई।

बुधवार सुबह नगर पालिका सीएमओ सुषमा धाकड़, एसडीएम आरएल बागरी, तहसीलदार मोहित जैन और बड़ी संख्या में पुलिस बल बस स्टैंड पर अतिक्रमन हटाने पहुंचा। जहां सबसे अधिक इलेक्ट्रॉनिक व्यापारियों के द्वारा अतिक्रमण किया गया था, व्यापारियों ने सड़क तक अपनी दुकान की सामग्री रख ली थी। पिछले तीन दिन से नगर पालिका के द्वारा यह सामान हटाने को लेकर मुनादी कराई जा रही थी, लेकिन व्यापारी इस मुनादी को भी ठेंगा दिखा रहे थे।

2 दिन भले ही नगर पालिका के द्वारा सुस्त कार्रवाई की गई, लेकिन बुधवार को नगर पालिका का अमला बस स्टैंड पहुंचा और व्यापारियों के द्वारा सड़क पर रखे गए कुलर, वाॅशिंग मशीन, पलंग और पेटी समेत अन्य सामान जब्त कर लिया। प्रशासन की यह सख्ती देख दुकान संचालक हाथ जोड़कर माफी मांगते हुए गिड़गिड़ाने लगे, लेकिन प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों ने उनकी एक न सुनी। नगर पालिका का अमला करीब दो ट्रॉली कूलर, वाशिंग मशीन और पलंग पेटी जब्त कर अपने साथ ले गई। 

इ सके बाद प्रशासन का अमला घंटाघर से बिंदन तिराहा की ओर निकला। यहां पर कपड़ा व्यापारियों के द्वारा कब्जा किया गया था, टीम ने सड़क पर रखी सभी सामग्री को जब्त कर लिया। इस दौरान कुछ वादविवाद की स्थिति भी बनी, लेकिन प्रशासन ने किसी की एक न सुनी और जब्त सामग्री अपने साथ ले गई। 

एसडीएम आरएल बागरी ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर शहर में यह अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई की जा रही है। पिछले एक सप्ताह से लगातार मुनादी कराई जा रही थी। लेकिन, कई दुकानदार लापरवाही बरत रहे थे उनके द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया गया। जिसके बाद आज सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई की गई है। जब तक शहर से अतिक्रमण खत्म नहीं हो जाता, यह मुहिम जारी रहेगी।