बॉलीवुड में एक बार फिर से माइथोलॉजिकल फिल्मों का दौर चल पड़ा है। 'आदिपुरुष' की रिलीज के साथ ही सालों बाद एक बार फिर से रामानंद सागर की 'रामायण' को लेकर चर्चा तेज हो गई ह आदिपुरुष के बाद अब जल्द ही 'बवाल' के डायरेक्टर नितेश तिवारी 'रामायण' से जुड़ी फिल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं। फिल्म के लिए रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की डायरेक्टर संग मीटिंग भी हुई थी। रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म के लिए नितेश तिवारी ने ऋतिक रोशन को 'लंकापति रावण' के किरदार के लिए अप्रोच किया था, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया।

भगवान राम का किरदार निभाने से पहले भी ऋतिक का इंकार?

आपको बता दें कि 'रामायण' पर बनने वाली नितेश तिवारी की फिल्म का हिस्सा बनने से सिर्फ ऋतिक रोशन ने मना नहीं किया, बल्कि इससे पहले वह भगवान राम का किरदार निभाने से भी मना कर चुके हैं। बॉलीवुड लाइफ की रिपोर्ट्स की मानें तो ऋतिक रोशन के ससुर और एक्टर संजय खान रामायण पर आधारित एक फिल्म बना रहे थे, जिसका टाइटल 'लीजेंड ऑफ रामा' था। वह चाहते थे कि ऋतिक रोशन इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाए। फिल्म में जायेद खान 'लक्ष्मण' की भूमिका निभाने वाले थे। जायेद ने खुद इस बात को एक खास बातचीत के दौरान कन्फर्म किया था कि उनके पिता 'लीजेंड ऑफ रामा' बनाने की प्लानिंग कर रहे थे। उन्हें लगा था ऋतिक रोशन भगवान राम का किरदार निभाने के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं।

डेट्स की वजह से छोड़ी ऋतिक ने छोड़ी थी फिल्म

जायेद खान ने अपने इंटरव्यू में आगे कहा, "पहले ऋतिक रोशन के पास डेट्स नहीं थी और अब वह बहुत ही सलेक्टिव फिल्में कर रहे हैं"। आपको बता दें कि संजय खान ब्रिटेन बेस्ड इंडियन राइटर फारुख धोंडी के साथ मिलकर फिल्म की स्क्रिप्ट लिख रहे थे। रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर 'रामायण' का मॉडर्न वर्जन बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं, लेकिन ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' के विवाद को देखने के बाद अब ये कहा जा रहा है कि संजय खान और फारुख धोंडी की फिल्म 'गेम ऑफ थ्रोंस' से इंस्पायर थी। हालांकि, किन्हीं कारणों की वजह से अब तक ये फिल्म नहीं बन पाई है। आपको बता दें कि 'आदिपुरुष' देखने के बाद अब फैंस बिल्कुल भी इस मूड में नहीं हैं कि वह 'रामायण' के किसी भी मॉर्डन वर्जन को देखें। ऋतिक रोशन की फिल्मों की बात करें तो वह जल्द ही 'वॉर 2' में नजर आएंगे, इसके अलावा वह दीपिका के साथ 'फाइटर' में काम कर रहे हैं।