जीतेगा मालवा, जीतेगा मध्यप्रदेश, जीतेगी भाजपा -वी डी शर्मा

इंदौर.  केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज इन्दौर के कनकेश्वरी देवी मैदान में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन के जरिए मध्यप्रदेश विधानसभा के चुनाव अभियान का आगाज करने पहुंचे । कार्यकर्ताओं को संबोधित करते उन्होंने उन्हें 2023-24 में भाजपा की प्रचंड जीत का संकल्प दिलाया। 
कनकेश्वरी देवी मैदान पर बने भव्य मंच से शाह ने अपने भाषण की शुरुआत में सबसे पहले सभी कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया और युवा कार्यकर्ताओं को अपने जिगर का टुकड़ा बताया। उन्हें कार्यकर्ताओं की तारीफ के साथ उनकी हौसला अफजाई करते कहा कि भाजपा को चुनाव कभी भी मंच पर बैठे हुए नेता नहीं जिता सकते, भाजपा को चुनाव केवल बूथ में बैठा कार्यकर्ता ही जीता सकता है ।
केन्द्रीय गृह मंत्री ने अयोध्या राममंदिर शिलान्यास की याद दिलाते हुए कहा कि जो रामलला साढ़े पांच सौ सालों से टेंट में विराजमान थे, जिन्हें मंदिर में विराजमान करने के लिए ना जाने कितने ही लोग शहीद हुए। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद उन रामलला के मंदिर का भूमि पूजन हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने किया। 
उन्होंने यूपीए और मनमोहन सरकार पर निशाना साधते कहा कि जिस धारा 370 को कांग्रेस पार्टी में 70 साल से अपने बच्चे की तरह पाल रखा था उसे मोदी सरकार ने समाप्त किया। उन्होंने विपक्ष के गठबंधन का नाम बदलने पर भी टिप्पणी की।
किसानों की बात करते गृहमंत्री ने मध्यप्रदेश की पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किस तरह कमलनाथ सरकार ने किसान कल्याण निधि और किसान सम्मान योजना बंद कर मध्य प्रदेश के किसानों को नुकसान पहुंचाया जिसे भाजपा की सरकार ने वापस आते हैं फिर शुरू किया। आज मध्य प्रदेश के 91 लाख किसानों को इसका फायदा मिलता है। 
शाह ने कमलनाथ की डेढ़ साल की सरकार पर करप्शन का आरोप लगाते कहा कि इस अवधि में कमलनाथ सरकार ने गरीब कल्याण की योजनाओं का पैसा बंद कर उस पैसे का इस्तेमाल टेंडर निकालने और कमीशन लेने में किया। शाह ने यहां तक कहा कि इस अवधि में लगभग 18 हज़ार क्लास एक के अफसरों के तबादले भी किए गए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के साथ पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह के लिए अपने संबोधन में दिग्विजय को मिस्टर बंटाधार और कमलनाथ को करप्शन नाथ बताते हुए उसके बाद के मध्य प्रदेश में हुए विकास की कहानी उन्होंने कार्यकर्ताओं के सामने रखी।
कोरोना काल में केन्द्रीय सरकार की उपलब्धि बताते उन्होंने याद दिलाया कि किस तरह  भाजपा सरकार और नरेंद्र मोदी ने कोरोना के समय 130 करोड़ भारतवासियों को वैक्सीन मुहैया कराकर कोरोना से बचाने का काम किया।
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंच से अपने भाषण में इन्दौर की देवी और लोकमाता अहिल्याबाई होलकर को याद करते उन्हें भारत में तीर्थों के प्रसार के लिए धन्यवाद दिया। शाह ने अपने भाषण में भाजपा के संस्थापक सदस्यो में से एक राजमाता सिंधिया और कुशाभाऊ ठाकरे को याद कर उनके द्वारा पार्टी को मजबूती प्रदान करने के अभिन्न योगदान को याद किया। 
शाह ने अपने भाषण के आखिर में उपस्थित कार्यकर्ताओं को आगामी 2023 के विधानसभा और 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाने का संकल्प दिलाते 2023 विधानसभा चुनाव के प्रचार की अनौपचारिक घोषणा भी की।
बीजेपी महासचिव और इन्दौर के लोकप्रिय नेता कैलाश विजयवर्गीय ने सम्मेलन में आए कार्यकर्ताओं की ओर इशारा करते कहा कि ये हमारे पोलिंग बूथ के सिपाही है, हमारी सेना हैं, कांग्रेस के लोग इन्हें देखिए केवल 9 जिले से इतने आए है कहीं कांग्रेस के लोग चुनाव छोड़ कर न भाग जाए इन्हे देख कर, ये विजय समेलन है, हमेशा परीक्षा सभी की होती है पर कार्यकर्ताओं की परीक्षा चुनाव में होती है, बारिश भी आ जाए तो हम अपनी जगह से नही हिलेंगे, हम गलेंगे नही।
मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा ने केन्द्रीय गृह मंत्री और अपने वरिष्ठ नेता अमित शाह को प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का भरोसा दिलाते कहा कि हम चुनाव निश्चित तौर पर जीतेंगे और हर बूथ पर 51 प्रतिशत वोट के साथ जीतेंगे। वीडी शर्मा ने कहा जीतेगा मालवा जीतेगा मध्यप्रदेश जीतेगी भाजपा।