क्रिकेट की दुनिया में मशहूर कहावत है 'भारत में क्रिकेट एक धर्म है'। इस खेल को पूरे देश में बड़े ही शौक से खेला जाता है। बच्चों से लेकर बड़े-बुजुर्ग तक इस खेल के काफी दीवाने है। क्रिकेट खेलने के लिए कई स्टेडियम और ग्राउंड बने हुए है, लेकिन फिर भी लोग किसी भी मैदान को क्रिकेट ग्राउंड बनाकर खेलते हुए नजर आते है। हाल ही में एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें फुटबॉल के मैदान पर क्रिकेट मैच खेला गया।

फुटबॉल के मैदान पर क्रिकेट खेलना इस बल्लेबाज को पड़ गया भारी

इस वीडियो में देख सकते है कि बल्लेबाज के साथ रन लेते टाइम एक हादसा होता है। बता दें कि रन लेते वक्त बल्लेबाज गोल पोस्ट से टकराने की वजह से गंभीर रूप से घायल हो जाता है। ऐसे में फुटबॉल के मैदान पर क्रिकेट खेलना बल्लेबाज और टीम को काफी भारी साबित हुआ। इससे ये सीखने को मिलता है कि जिस खेल के लिए जो ग्राउंड बनाए गए है वह खेल उसी ग्राउंड पर खेला जाना चाहिए।

वायरल हुआ वीडियो

अगर बात करें विश्व क्रिकेट की तो बता दें कि इंग्लैंड की टीम 28 जून से शुरू होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है। पैट कमिंस की अगुआई वाली ने पहला टेस्ट मैच 2 विकेट से गंवा दिया था और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है। वहीं, दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रही है। चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव दो बड़े बल्लेबाजों को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली। वहीं, जयदेव उनादकट को मौका मिला है, जबकि पहली बार मुकेश कुमार को जगह मिली है। नवदीप सैनी की काफी समय बाद वापसी हुई है।