इंदौर | मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए भाजपा की केंद्रीय टीम पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। मध्यप्रदेश में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए कई केंद्रीय मंत्रियों समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे तय किए जा रहे हैं। बड़े नेताओं के मप्र आने की इस कड़ी में पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह के दौरे भी तय किए गए हैं। दिल्ली के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मोदी और शाह के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री इन तीन महिनों में मध्यप्रदेश का दौरा करेंगे।

रविवार को इंदौर में हुए भाजपा के कार्य़कर्ता सम्मेलन के बाद अब महाकौशल पर फोकस किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री अमित शाह का अगला कार्यक्रम जबलपुर में रखा गया है। उन्होंने बताया कि अब महाकौशल पर फोकस किया जाएगा और इसी कड़ी में अमित शाह का जबलपुर का दौरा तय हो चुका है। इसके बाद उनकी एक सभा ग्वालियर में भी प्रस्तावित है जिस पर अभी अंतिम मुहर लगना बाकि है।

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जून में भोपाल में निरस्त हुआ रोड शो फिर से आयोजित करने की तैयारी है। भोपाल में मेगा रोड शो आयोजित करने का प्रस्ताव है ताकि पूरे मध्यप्रदेश में भाजपा के लिए माहौल बनाने में मदद मिल सके। 12 अगस्त को पीएम मोदी सागर में संत रविदास मंदिर का भूमिपूजन करेंगे। इसके बाद वे ओंकारेश्वर में बन रहे आदि शंकराचार्य के एकात्मधाम के लोकार्पण के लिए आएंगे।