इंडियन प्रीमियर लीग के 56वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया। इस मैच में राजस्थान टीम की तरफ से पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए केकेआर टीम की कमर तोड़ दी और 4 विकेट चटकाकर इतिहास रच दिया। इस तरह केकेआर टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी।

150 रन का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की तरफ से युजवेंद्र चहल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 98 रन बनाए और आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने में अपना नाम दर्ज कराया। जायसवाल की पारी के दम पर राजस्थान टीम ने 13.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया। इस मैच के बाद ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

चहल के सिर सजीन पर्पल कैप

पर्पल कैप राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के सिर सज रही है। युजवेंद चहल ने केकेआर के खिलाफ 4 विकेट लेकर आईपीएल इतिहास में सबसे सफल गेंदबाज का टैग अपने नाम दर्ज किया। शमी ने आईपीएल 2023 में कुल 12 मैच खेलते हुए 21 विकेट चटका लिए हैं।

वहीं, मोहम्मद शमी दूसरे स्थान पर 19 विकेट के साथ मौजूद हैं। राशिद खान भी 19 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर काबिज हैं। तुषार देशपांडे 19 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में चौथे पायदान पर मौजूद हैं। पीयूष चावला 17 विकेट चटकाने के बाद पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। वहीं, वरुण चक्रवर्ती की पांचवें से छठे नंबर पर खिसक गए है।