नई दिल्ली । कांग्रेस नेता और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के बाद कारोबारी गौतम अडानी के बारे में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सवालों से कथित तौर पर बचने के लिए जैविक नहीं कहानी गढ़ी है। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री कथित तौर पर कहने वाले हैं, कि उन्हें इसके बारे में कुछ भी पता नहीं है और उन्हें परमात्मा ने ऐसा करने के लिए कहा था। पटना में राहुल गांधी ने कहा कि पीएम कहते हैं कि फैसला वह नहीं लेते बल्कि परमात्मा लेते हैं। उनका कहना है कि वह जैविक नहीं बल्कि परमात्मा के संदेशवाहक हैं। इसके साथ ही राहुल ने सवाल कर कहा कि क्या आप जानते हैं कि उन्होंने यह कहानी क्यों गढ़ी है? क्योंकि चुनाव के बाद जब ईडी मोदी से अडानी के बारे में पूछेगी तब वे यह कहने वाले हैं कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं पता और ऐसा करने के लिए उन्हें परमात्मा ने कहा था। राहुल गांधी ने पीएम मोदी के हालिया साक्षात्कार की ओर इशारा कर रहे थे, जहां पीएम मोदी ने कहा था कि पहले जब तक मां जिंदा थी मुझे लगता था कि शायद बायोलॉजिकली मुझे जन्म दिया गया है। माँ के जाने के बाद सारे अनुभव को मैं जोड़कर देखता हूँ तब मैं मना हो चूका हूँ, गलत हो सकता हूँ, आलोचक, लेफ्ट लोग मेरी धज्जिया उड़ा देने वाले हैं, मेरे बाल नोच लेंगे...माई कन्विंस हो चूका हूँ की परमात्मा ने मुझे भेजा है। 

नरेंद्र मोदी ने अग्निवीर योजना को सेना पर थोपा


राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी, लंबे-लंबे भाषण मत दीजिए। सिर्फ इतना बताइए कि आपने बिहार के युवाओं को कितना रोजगार दिया है? आपने 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने की बात की थी, लेकिन किसी को नौकरी नहीं दी। पहले युवा सेना और पब्लिक सेक्टर में जा सकते थे, लेकिन नरेंद्र मोदी ने सारे रास्ते बंद कर दिए हैं। उन्होंने दावा किया कि 4 जून को इंडिया की सरकार आ रही है। सरकार बनते ही हम अग्निवीर योजना को ख़त्म कर देने वाले हैं। सेना इस योजना को नहीं लाई है। नरेंद्र मोदी ने अग्निवीर योजना को सेना पर थोपा है।
इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन की गारंटी है..- लोगों को 10 किलो अनाज मुफ्त मिलेगा, अग्निवीर योजना को ख़त्म करना, गरीब परिवार की महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपए देना। उन्होंने कहा कि मिजाज रखिए टनाटन, नौकरी मिलेगी फटाफट, बहनों के खाते में लाख रुपया जाएगा खटाखट। लेफ्ट नेता दिपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में आप सभी इंडिया गठबंधन को वोट करें और हमारी सरकार बनाएं।