रेड्मी जल्द ही रेड्मी वॉच 3 लाइट को पेश करने की तैयारी कर रही है। रेडमी की आगामी स्मार्टवॉच हाल ही में SIRIM और IMDA सर्टिफिकेशन पर नजर आई थी, जिससे पता चलता है कि यह वॉच लॉन्च के लिए तैयार है। ब्रांड ने बीते साल दिसंबर में रेड्मी वॉच 3 को पेश किया था। यहां हम आपको इस आगामी स्मार्टवॉच के बारे में विस्तार से बात रहे हैं।

गिज़्मोचाइना [Gizmochina] के अनुसार, रेड्मी वॉच 3 स्मार्टवॉच को मॉडल नंबर M2247W1 के साथ IMDA सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था, जिससे सुझाव मिलता है कि यह स्मार्टवॉच जल्द ही लॉन्च होने वाली है। हालांकि वेबसाइट पर स्मार्टवॉच के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।
 
रेड्मी वॉच 3 लाइट के अनुमानित स्पेसिफिकेशंस

हालिया सर्टिफिकेशन से रेड्मी वॉच 3 लाइट के स्पेसिफिकेशंस का खुलासा हुआ है। इस वॉच में 2.87V Polymer Li-ion बिल्ट इन बैटरी दी जाएगी। यह वॉच ब्लूटूथ v5 का सपोर्ट करेगी। इस वॉच का लुक रेड्मी वॉच 3 के समान रेक्टेंगुलर होगा। हेल्थ फीचर्स की बात की जाए तो रेड्मी वॉच 3 लाइट में एक हार्ट रेट सेंसर दिया गया है। इस वॉच में चार्जिंग के लिए एक मैग्नेटिक चार्जिंग पोर्ट है। हालांकि ऐसा लगता है कि वॉच में कोई माइक्रोफोन नहीं है। इससे साफ होता है कि इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग का सपोर्ट नहीं हो सकता है। नेविगेशन के लिए साइड में सिंगल बटन होगा और स्ट्रैप्स डिटैचेबल होंगे।
 
रेड्मी वॉच 3 के स्पेसिफिकेशंस

स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो बीते साल लॉन्च की गई रेड्मी वॉच 3 में 1.75 इंच की एएमओएलईडी [AMOLED] डिस्प्ले दी गई है, जिसका HD रेजॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट है। स्क्वायर डायल वाली यह वॉच 600 निट्स तक पीक ब्राइटनेस प्रदान करती है। इस वॉच में दाईं ओर एक बटन दिया गया है। सेफ्टी की बात की जाए तो यह 50 मीटर तक गहरे पानी में सुरक्षित रह सकती है। हेल्थ फीचर्स की बात की जाए तो इस वॉच में हार्ट-रेट मॉनिटर, SpO2 सेंसर, स्लीप एंड स्ट्रेस ट्रैकर, ब्रीद एक्सरसाइज और महिलाओं के मेंस्ट्रुअल साइकिल मॉनिटर दिया गया है। स्पोर्ट्स लवर के लिए यह वॉच 120 से ज्यादा एक्सरसाइज मोड्स का सपोर्ट करती है। इसमें आउटडोर एक्टिविटी पर नजर रखने के लिए एक इनबिल्ट जीपीएस भी है। इस वॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग, इमरजेंसी एसओएस मोड समेत अन्य फीचर्स दिए गए हैं। बैटरी बैकअप की बात की जाए तो इस स्मार्टवॉच में 289mAh की बैटरी दी गई है जो कि एक बार चार्ज होकर 12 दिनों तक चल सकती है।