बालाघाट ।   बालाघाट से होकर लांजी पहुंचने वाली एस कुमार की यात्री बस जैसे ही सरेखा रेलवे फाटक के समीप गुरुद्धारा पेट्रेल पंप के सामने पहुंची ही थी कि किसी यात्री की एकदम से आवाज आई कि बस के ड्राइवर को कुछ हो गया इस आवाज पर बस में बैठे अन्य यात्री कुछ समझ पाते इससे पहले ही बस अनियंत्रित होकर ढाबा की दीवार को तोड़कर रेलवे परिसर के अंदर घुस गई। इस सड़क दुर्घटना में बस में सवार चालक समेत दस यात्री घायल हो गए है। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसमें से करीब तीन यात्रियों की हालत गंभीर होने पर उन्हें मेडिकल रेफर किया गया है।

बस से कूद कुछ यात्रियों ने बचाई जान, लगा जाम

बालाघाट से सरेखा रेलवे फाटक के बीच सड़क हादसा होते ही कुछ यात्रयों ने बस से बाहर कूद कर अपनी जान बचाई तो मौके पर मौजूद व्यापारी, राहगीर व पुलिस ने बस में सवार घायल यात्रियों को तत्काल ही घटना स्थल के समीप ही संचालित निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। यहां पर प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया है। वहीं पुलिस ने मौके से बस को जब्त कर मामले को विवेचना में लिया है। साथ ही जिला अस्पताल में अस्पताल चौकी पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज कर प्रकरण को बनाया है। वहीं सड़क दुर्घटना होते ही सरेखा रेलवे फाटक से हनुमान चौक व सरेखा रेलवे फाटक से पीपल चौक के तरफ सड़क पर जाम के हालात निर्मित हो गई। जिस पर यातायात पुलिस ने आंबेडकर चौक सहित कोसमी के तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को प्रवेश करना से रोका और यातायात को बहाल कराया है।

अचानक ही हादसा

बस आवाज आई सड़क दुर्घटना में घायल हुए युवक ने आनंद पिता दिलीप सोनी 24 वर्ष चिखली बहेला थाना निवासी ने बताया कि वह बालाघाट में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। स्थानीय बस स्टैंड से बालाघाट से लांजी की ओर जाने वाली बस क्रमांक एमपी 50 एमफ 6868 में बैठकर वह लांजी जा रहा था। बस में 20 से 25 यात्री सवार थे बस गुरुनानक पेट्रोल पंप के पास पहुंची ही थी कि आवाज आई कि ड्राइवर को कुछ हो गया है जिसके बाद कुछ समझ नहीं आया और बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

चालक स्कूटी को टक्कर मारते-मारते बचा

दुर्घटना से पहले चालक स्कूटी को टक्कर मारते-मारते बचा जिसके बाद एक महिला सामने आई जिसे बचाने के चक्कर में ये हादसा हो गया। घायलों में एक साल की मासूम बालिका भी शामिल है। सड़क दुर्घटना में बस चालक जगदीश परिहार करीब 40 वर्ष हिर्री किरनापुर निवासी, हीराबाई पति पीतमलाल नगपुरे 50 वर्ष कोहकाडीवर निवासी, अानंद पिता दिलीप सोनी 24 वर्ष, श्रवणलाल पिता अमीलाल गोठाने उम्र करीब 60 वर्ष रतनारा निवासी, गजेन्द्र पिता दिलीप पगरवार 20 वर्ष जाम लालबर्रा निवासी, रुपवंती पति योगेन्द्र मोहारे 23 वर्ष पिंडरई कन्हड़गांव निवासी व उसकी करीब एक साल की मासूम बालिका जसिका भी घायल हो गई है। इनके साथ ही चंपाबाई पति जियालाल राहंगडाले 65 वर्ष दिगोधा निवासी,तीजा बाई पति गणेश मस्करे 45 वर्ष पाथरी निवासी व पुरनी बाई पति नंदलाल बंबूरे लवेरी निवासी घायल हो गई है। इनमें से तीन की हालत अधिक गंभीर होने के चलते उन्हें मेडिकल रेफर किया गया है।

इनका कहना 

गुरुनानक पेट्रोल पंप के समीप सड़क दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर घायलों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं सड़कदुर्घटनाकारित करने वाली बस को मौके से जब्त किया गया है। सड़क दुर्घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार यात्रयों ने बताया है कि चालक को कुछ हो जाने के कारण यह हादसा हुआ है। मामले की विवेचना की जा रही है।

प्रकाश वास्कले, निरीक्षक, कोतवाली थाना