विकास खंड चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि महिला गर्भवती है और उसके पेट में सात माह का बच्चा पल रहा है। इसे देखते हुए विशेष निगरानी रखी गई है, ताकि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ रहें। हालांकि उनकी स्थिति सामान्य है और सर्दी खांसी के कारण उन्हें जांच के लिए ले जाया गया था। गर्भवती होने के चलते उसे हैवी डोज का कोई भी दुष्प्रभाव ना हो इन सभी बातों का ध्यान रखा जा रहा है।

छत्तीसगढ़ के बालोद में साल 2023 में दूसरा कोविड-19 पॉजिटिव मरीज मिला है। इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क मोड पर है। इस बार सात माह की एक गर्भवती महिला संक्रमित मिली है। स्वास्थ्य विभाग के जिला समन्वयक संजीव ग्लैड ने बताया कि इससे पूर्व जनवरी माह में एक पॉजिटिव मरीज मिला था और अप्रैल में यह दूसरा मरीज है। खास बात यह है कि महिला की कोई भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। छत्तीसगढ़ में संक्रमण का आंकड़ा बढ़ रहा है।

धमतरी में जांच से हुई पुष्टि

विकासखंड गुरुर के चिकित्सा अधिकारी घनाराम रावटे ने बताया कि, गुरुर ब्लॉक के ग्राम पेंडरवानी महिला गर्भवती है। उसे सर्दी खांसी की शिकायत हुई थी तो वह जिला अस्पताल रेगुलर जांच के लिए गई थी। इसी दौरान उसका टेस्ट किया गया तो वह कोविड पॉजिटिव निकली जिसके बाद से यहां पर उनके परिवार वालों को भी स्ट्रिक्टली निगरानी में रखा गया है। वहीं महिला को होम आइसोलेट करा दिया गया है

3 दिन में परिजनों की भी जांच

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, आने वाले तीन से चार दिनों में परिवार वालों की भी जांच की जाएगी। फिलहाल उन्हें होम आइसोलेट करा दिया गया है। तीन-चार दिन बाद सभी की जांच की जाएगी। अगर सब सामान्य रहा तो सबको आइसोलेशन से बाहर किया जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आगे बताया कि हम सामान्य सर्दी खांसी की भी जांच करते हैं, ताकि जिले में किसी तरह की कोई विकट स्थिति निर्मित ना हो। यहां पर कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।