ढाका । बांग्‍लादेश की संसद में प्रधानमंत्री शेख हसीना के तल्‍ख तेवर दिखाई दिए। इस दौरान उन्‍होंने न सिर्फ एक अखबार बल्कि अमेरिका तक पर उनकी सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया। पीएम हसीना ने कहा कि कल तक जो भ्रष्‍टाचार के खिलाफ बात करते थे, आज वहीं इसका समर्थन करने वालों के पक्ष में खड़े हैं। पीएम हसीना ने संसद सत्र में अमेरिका पर जमकर भड़ास निकालकर भ्रष्‍टाचार के मुद्दे पर विप‍क्ष को खूब सुनाया। हसीना ने बांग्‍लादेशी अखबार का जिक्र कर यह अखबार किसी बच्‍चे को भी 10 टका देकर उससे देश की स्थिति पर झूठ बुलवाता है और फिर उसी झूठ को प्रमुखता से छापता है।
हसीना के शब्‍दों में, एक सात साल के बच्‍चे को 10 टका दिया जाता है और उससे गलत बयान लिए जाते हैं। वह बच्‍चा पैसा मिलने के बाद कहता है कि मुझे मीट और चावल सुनिश्चित करने के लिए आजादी चाहिए। अखबार इसके शब्‍दों को छापता है और अखबार अंधेरे में गलत काम करता है। हसीना के बयान पर सांसदों ने टेबल बजाकर उनका जोश बढ़ाया। हसीना ने अखबार को अवामी लीग, लोकतंत्र और देश की जनता का दुश्‍मन करार दिया। 
इसके बाद पीएम ने अमेरिका का जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि अखबार को इसतरह के लोगों का समर्थन मिला है, जो कर्ज को आधार बनाकर अपने हित साधना चाहते हैं। यह वह शख्‍स है, जो अमेरिका का करीबी है। हसीना का कहना था कि अमेरिका ने कभी भी सवाल नहीं किया कि कैसे ग्रामीण बैंक का एमडी कानूनी तौर पर सामाजिक व्‍यवसाय से जुड़े संगठन को आगे बढ़ाता रहा और उसने मिलियन डॉलर्स कमा लिए। कभी भी अमेरिका ने इस पैसे का स्‍त्रोत जानने की जहमत नहीं उठाई। हसीना ने कहा कि अमेरिका अटलांटिक के बाहर कभी भी लोकतांत्रिक मानदंडों का पालन नहीं करता है। दूसरे देशों की बात जब होती है, तब उसकी लोकतंत्र की परिभाषा बदल जाती है। उन्‍होंने अपना पुराना सवाल भी दोहराकर कहा कि आखिर अमेरिका क्‍यों एक सैन्य तानाशाह का समर्थन कर रहा है?