हिंदू धर्म में पर्व की कोई कमी नहीं हैं लेकिन भाई बहन के प्रेम को दर्शाता रक्षाबंधन का त्योहार बेहद ही खास माना जाता हैं जो कि हर साल सावन माह की पूर्णिमा तिथि पर मनाया जाता हैं इस पावन दिन पर बहन अपने भाई की मंगल कामना हेतु रक्षा सूत्र बांधती हैं तो वही भाई बहन की रक्षा का वचन लेता हैं और उन्हें उपहार देता हैं।

इस पर्व को प्यार, दुलार और स्नेह का त्योहार मनाया गया हैं जो कि इस बार 30 और 31 अगस्त को देशभर में मनाया जाएगा। इस दिन बहनें अगर कुछ ज्योतिषीय उपाय करती हैं तो उनके भाई की किस्मत का सितारा चमक जाएगा साथ ही साथ धन संबंधी समस्याओं से भी मुक्ति मिल जाएगी तो आज हम आपको उन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं।

रक्षाबंधन के आसान उपाय-
रक्षाबंधन के पावन दिन पर अपने भाई को राखी बांधने से पहले श्री गणेश को राखी बांधे। फिर उसके बाद अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधें। माना जाता है कि ऐसा करने से भाई बहन के रिश्ते मजबूत होते हैं और प्रेम सदा बना रहता हैं। इसके अलावा अगर करियर में कोई अड़चन आ रही हैं या फिर सफलता नहीं मिल रही हैं तो ऐसे में आप रक्षाबंधन दिन सबसे पहले माता लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें और उन्हें पंचमेवा खीर का भोग लगाएं।

इसके बाद इस खीर को कन्याओं में बांट दें। माना जाता है कि इस आसान से उपाय को करने से करियर में तेजी से तरक्की मिलती हैं और धन लाभ के योग बनते हैं। आर्थिक संकट से छुटकारा पाने के लिए रक्षाबंधन के दिन बहन एक गुलाबी वस्त्र में अक्षत, सुपारी और चांदी का एक सिक्का रखकर भाई को दें। इसके बाद भाई इस पोटली को तिजोरी में रख दें। माना जाता है कि ये आसान सा उपाय धन संबंधी परेशानियों को दूर कर देता हैं और किस्मत भी चमकाता हैं।