वाशिंगटन । अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन के कुछ सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स सोशल मीडिया पर लीक हुए हैं। इस लेकर बाइडेन सरकार में खलबली मची हुई है। तीन अमेरिकी अधिकारियों की ओर से कहा गया है, कि राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियां इसकी समीक्षा कर रही है, कि आखिर सरकार के सबसे संवेदनशील रहस्य बाहर आ गए। दरअसल 2013 में विकीलीक्स पर हजारों दस्तावेजों के लीक होने के बाद ये लीक अमेरिकी सरकार की सूचनाओं का सबसे नुकसानदायक लीक साबित हो सकता है। पूरे मामले पर अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि देश हाल ही में संवेदनशील सूचनाओं के कथित लीक होने की जांच तब तक करता रहेगा जब तक स्रोत की पहचान नहीं हो जाती। 
अमेरिका के कुछ कथित रूप से लीक खुफिया दस्तावेजों में सामने आया है कि रूस के खुफिया अधिकारियों ने तेल समृद्ध संयुक्त अरब अमीरात को अमेरिका एवं ब्रिटेन की खुफिया एजेंसियों के खिलाफ काम करने के लिए राजी कर लिया था। अरब देश ने आरोप को झूठा बताकर खारिज किया कि यूएई ने रूस की खुफिया एजेंसी के साथ अपने रिश्ते गहरे किए हैं।  
रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका ने न केवल जेलेंस्की बल्कि साउथ कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक योल और उनके दो सबसे बड़े अधिकारियों की भी जासूसी की है। अमेरिका ने दोनों अफसरों के बीच हुई एक बहस को सुना है। जिसमें उनके बीच यूक्रेन को हथियार देने पर बहस हो रही थी। इनमें से एक अधिकारी का कहना था कि वहां यूक्रेन की बजाए पोलैंड को हथियार देकर ये साबित कर सकते हैं कि वहां अमेरिका के दबाव में नहीं आए हैं।