पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। धमाके में घर की दीवार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। प्रभावित गांव नक्सली इलाके में आता है, इसके चलते जांच में देरी हो रही है। 

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में सोमवार सुबह एक मकान में हुए ब्लास्ट में दूल्हे और एक अन्य की मौत हो गई। जबकि परिवार के पांच अन्य लोग घायल हैं। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से हालत गंभीर होने पर एक को रायपुर रेफर कर दिया गया है। धमाका इतनी तेज था कि मकान की छत और दीवार तक ढह गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर है और मामले की जांच की जा रही है। अभी तक धमाके का कारण स्पष्ट नहीं है। मामला रेंगाखार थाना क्षेत्र का है। 

जानकारी के मुताबिक, ग्राम चमारी स्थित एक मकान में सोमवार सुबह करीब नौ बजे तेज धमाका हुआ। इसके बाद चीख-पुकार मच गई। लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने वहां फंसे लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान एक की मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि हादसे के शिकार सभी लोग एक ही परिवार के है। घर में दो दिन पहले ही शादी का कार्यक्रम था। 

बताया जा रहा है कि हादसे में मौके पर जिसकी मौत हुई है, वह दूल्हा हेमेंद्र मरावी है। जबकि जिला अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचे राजकुमार (30) पुत्र मेहर मेरावी ने दम तोड़ दिया। घायलों में ग्राम रेलवाही निवासी सूरज पुत्र ज्ञान सिंह मेरावी, शिवकुमार पुत्र मोहन मेरावी, डेढ़ साल का सौरभ पुत्र राजकुमार मेरावी, दीपक पुत्र अजीत धुर्वे का उपचार चल रहा है। इसमें से एक को रायपुर रेफर किया जा रहा है।

पुलिस का कहना है कि ब्लास्ट का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। आशंका है कि सिलेंडर फटा होगा। हालांकि कुछ लोग म्युजिक सिस्टम के भी ब्लास्ट की बात कह रहे हैं। फिलहाल मामले की जांच जारी है। अभी तक मृतक व घायलों के नाम सामने नहीं आ सके हैं। पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। धमाके में घर की दीवार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। प्रभावित गांव नक्सली इलाके में आता है, इसके चलते जांच में देरी हो रही है।