IPL 2023: राजस्‍थान रॉयल्‍स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच बुधवार को आईपीएल 2023 का 26वां मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम में खेला जाएगा। राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस समय अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है और वो अपने दबदबे को कायम रखने के इरादे से मैदान संभालेगी। लखनऊ की टीम अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर काबिज है।

आईपीएल 2023 की दो टॉप टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। राजस्थान के रजवाडों ने इस सीजन अब तक जमकर हल्ला बोला है। दूसरी ओर, लखनऊ की नवाबी भी इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में कम नहीं रही है।

बेहतरीन फॉर्म में राजस्थान

राजस्थान ने अब तक खेले 5 मैचों में से चार में जीत का स्वाद चखा है और पिछले मैच में टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस को घर में घुसकर रौंदा था। बल्लेबाजी में जोस द बॉस का जलवा इस सीजन भी देखने को मिल रहा है, तो यशस्वी जायसवाल भी बल्ले से खूब कमाल दिखा रहे हैं। हेटमायर राजस्थान की सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरे हैं।

जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी लखनऊ

दूसरी ओर, लखनऊ को लास्ट मैच में पंजाब किंग्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। आईपीएल 2023 में लखनऊ ने खेले 5 मैचों में से तीन में जीत दर्ज की है, जबकि दो मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। टीम के लिए अच्छी खबर यह है कि कप्तान केएल राहुल फॉर्म में लौट चुके हैं और पिछले मैच में कप्तान का बल्ला जमकर बोला था।

जयपुर में रहता है गेंदबाजों का बोलबाला

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में गेंदबाजों का बोलबाला रहता है। तेज गेंदबाज से लेकर स्पिनर्स तक हर किसी को इस विकेट से मदद मिलती है। राजस्थान के होम ग्राउंड पर आईपीएल में एकबार फिर 200 प्लस का स्कोर नहीं लग सका है और इस मैदान पर सिर्फ एक ही सेंचुरी जड़ी गई है।

चेज करने वाली टीम की होती है मौज

सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहले बैटिंग करने वाली टीम का बुरा हाल रहा है। इस ग्राउंड पर कुल 47 आईपीएल मैच खेले गए हैं, जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को महज 15 में ही जीत हाथ लग सकी है। यानी टॉस राजस्थान और लखनऊ के बीच होने वाले मुकाबले में बड़ा रोल अदा कर सकता है।