दमोह में आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़े ही धूमधाम और उत्साह के साथ तहसील ग्राउंड पर मनाया गया। परिवहन एवं राजस्व और दमोह जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली। सुबह से शहर के सभी सरकारी संस्थानों में और खासतौर पर शिक्षण संस्थानों में इस पर्व को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।

स्कूलों में सांस्कृतिक आयोजन किए गए और इसके बाद बच्चों को मिठाइयां बांटी गईं।सुबह 9:00 बजे तक सरकारी स्कूलों में आयोजन चलते रहे और उसके बाद ज्यादातर बच्चे और शहर के गणमान्य जन मुख्य समारोह स्थल तहसील मैदान पहुंचे। यहां पर सुबह 9:00 बजे प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

उन्होंने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी भी ली।साथ ही जिले वासियों को देश की आजादी के पर्व की शुभकामनाएं भी दीं। इस मौके पर दमोह कलेक्टर मयंक अग्रवाल, एसपी सुनील तिवारी के अलावा सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम में पंचायत और स्वास्थय विभाग के द्वारा कई प्रकार की झांकियां प्रस्तुत की गईं तो वहीं स्कूली बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी गई। इसके बाद प्रभारी मंत्री उमरी गांव में आयोजित सामूहिक भोज में शामिल हुए।