कोरोना के मामले बढ़ोत्तरी जारी है. बीते 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में 22 नए मामले सामने आए हैं. एक बार फिर कोरोना संक्रमण (corona infection) का खतरा बढ़ रहा है. बताते चले कि यह लगातार 7वां सप्ताह है कि जब कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है. ऐसे में कोरोना का खतरा अभी कम नहीं हुआ है और हमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. आइए जानते छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बारे में...

छत्तीसगढ़ में  बीते 24 घण्टे में 532 सैंपलों की जांच हुई.  22 नए पॉजिटिव मरीज पाए गए. इसमें राजनांदगांव और दुर्ग में 1–1, सरगुजा, जशपुर और कोंडागांव में 2–2, रायपुर और बिलासपुर में 7–7 कोरोना के मरीज मिले. छत्तीसगढ़ में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 113 है. इन सभी मरीजों का इलाज जारी है. 

जानिए क्या कहता है WHO का रिपोर्ट

आपको बता दें कि इस समय कोविड-19 के केस लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से कोरोना के आकड़ों में तेजी देखी जा रही है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के हालिया रिपोर्ट के मतुबाकि कोरोना के केस भारत ही नहीं बल्कि पूरे दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में अनुपातिक बढ़ोत्तरी देखी गई है. हालांकि वैश्विक स्वास्थ्य निकाय के अनुसार राहत की बात यह कि कोरोना संक्रमण से अस्पताल में भर्ती होने या कोरोना से होने वाले मौत में कोई वृद्धि नहीं देखी गई है.