जबलपुर ।   शहर में हेलमेट काे लेकर चल रही जांच को लेकर बेरोजगार छात्र संगठन ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि पुलिस चालान के नाम पर अवैध वसूली कर रही है। जबकि ई चालान की कार्रवाई होनी चाहिए। इधर स्कूल बसों में नियमों का उल्लघंन होने के बावजूद उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर कार्रवाई करने की मांग की गई है।

निष्पक्ष जांच कर कर उपरोक्त उपकरणों की व्यवस्था करवाई जाए

छात्र संघ के अध्यक्ष अभिषेक पांडे ने कहा कि आए दिन वाहन चोरी एवं छात्रों से छेड़खानी मोबाइल लूट की घटनाएं देखने सुनने निरंतर आ रही हैं लेकिन पुलिस प्रशासन ने इस पर अभी तक किसी भी प्रकार का कोई अंकुश नहीं लगाया है। जो कि पुलिस प्रशासन पर प्रश्न चिन्ह है। अनेकों स्कूल बसों में अग्निशमन यंत्र सीसीटीवी कैमरा स्पीड गवर्नर बसों में स्कूल बस का नाम एवं स्कूल प्रबंधन का संपर्क सूत्र फर्स्ट एड बॉक्स इत्यादि कमियां देखने में आई है जिनकी निष्पक्ष जांच कर कर उपरोक्त उपकरणों की व्यवस्था करवाई जाए ताकि विद्यार्थियों का भविष्य सुरक्षित रहे। ज्ञापन के दौरान छात्र संघ के अध्यक्ष अभिषेक पांडे, अमन तिवारी, जतिन कनौजिया, अयान अली , सृजन तिवारी, आर्यन बेटियां, नीरज शर्मा आदि मौजूद रहे।

समूह में हो रही जांच

यातायात विभाग के डीएसपी संतोष शुक्ला ने कहा कि हेलमेट जांच के नाम पर गड़बड़ी की संभावना न के बराबर है। विभाग ने समूह में जांच करवा रहा है ताकि कोई गड़बड़ी न हो सके। एक-दो कर्मी जब जांच करते हैं तो संभावना हो सकती है लेकिन समूह में पुलिस अधिकारी होने पर ऐसा संभव नहीं है। सभी जगह हर जांच की रिकार्डिंग भी हो रही है। इसके अलावा ई-चालान भी काटे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि कहीं जांच में कोई गड़बड़ी है तो शिकायत करें निश्चिततौर पर कार्रवाई की जाएगी।