नई दिल्ली: सिनेमा और रंगमंच की मशहूर अदाकारा उत्तरा बावकर का 79 साल की उम्र में निधन हो गया। पिछले एक साल से वो बीमार चल रही थीं। मृणाल सेन की 'एक दिन अचानक' के लिए उत्तरा बावकर को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। गोविंद निहलानी की तमस और रुक्मावती की हवेली में उनके काम के लिए भी उनकी सराहना की गई।

उत्तरा बावकर के निधन से शोक की लहर

फिल्म इंडस्ट्री में इस खबर से शोक की लहर है। दिग्गज अभिनेता मनोज बाजपेयी ने ट्वीट कर उत्तरा बावकर को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा- उनकी प्रतिभा को कई बार मंच पर देखने का सौभाग्य मिला! क्या अभिनेत्री थीं आप !! आप याद आएंगी उत्तरा जी! आत्मा को शांति मिले!

इसके साथ ही सिंगर ईला अरुण ने भी उनके निधन पर शोक जताया। इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने लिखा- पहली बार उत्तरा जी से एनएसडी में मिली थी, जहां मैं शॉर्ट टर्म कोर्स कर रही थी। मैं उनके व्यक्तित्व और आवाज से प्रभावित थी। बाद में गोविंद निहलानी की 'तमस' और 'रुक्मावती की हवेली' में काम करने में बहुत मजा आया, जिसमें उन्होंने रुक्मावती का लीड रोल प्ले किया था और मैं उनकी बड़ी बेटी का किरदार निभा रही थी। यह पूरी थिएटर बिरादरी के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है और हम सभी जो उसे जानते थे, उसे बहुत याद करेंगे। ॐ शान्त!

मनोज जोशी ने ट्विटर पर लिखा- उत्तर बावकर जी का निधन भारतीय फिल्म उद्योग के लिए अपूरणीय क्षति है। उनके निधन से गहरा दुख हुआ है। ॐ शांति!