विशाखापत्तनम में बुधवार को एक बार फिर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव करने की घटना सामने आई है। बता दें, यह पहली घटना नहीं है। विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद वंदे भारत एक्सप्रेस पर पिछले तीन महीने में तीसरी बार पथराव की घटना सामने आई है। बदमाशों द्वारा पथराव के कारण सी-8 कोच की खिड़की का शीशा टूट गया। इसकी वजह से विशाखापत्तनम से रवाना होने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस को निर्धारित प्रस्थान 05:45 बजे के बजाय 09:45 पर पुनर्निर्धारित किया गया।

इससे पहले जनवरी में रखरखाव के दौरान आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई थी। डीआरएम के मुताबिक, विशाखापत्तनम के कांचरापलेम के पास वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था। मंडल रेल प्रबंधक अनूप कुमार सत्पथी ने कहा था कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। कुछ संदिग्धों की पहचान की है।

आरपीएफ उन पर नजर बनाए हुए है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाएंगे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस घटना में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की प्रारंभिक जांच से पता चला कि कंचारपालेम में कोच परिसर के पास खेल रहे कुछ युवाओं ने शरारत में ट्रेन के एक डिब्बे पर पथराव किया, जिससे उसकी खिड़की का शीशा टूट गया। विशाखापत्तनम पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इलाके से तीन युवकों को गिरफ्तार किया।