बिलासपुर। ट्रेलर से डीजल चोरी कर भाग रहा युवक स्कार्पियो से गिरकर घायल हो गया। ट्रेलर के ड्राइवर ने घटना की सूचना मस्तूरी पुलिस को देकर घायल युवक को पुलिस के हवाले किया है। मस्तूरी पुलिस उपचार के बाद घायल युवक से उसके साथियों के संबंध में पूछताछ कर रही है।

राजस्थान के धौलपुर जिला अंतर्गत सामौर साला में रहने वाले सतीश उपाध्याय तार एंफ्रा कंपनी के संचालक हैं। उनकी ट्रकें सीपत एनटीपीसी से धमतरी के लिए चलती हैं। गुरुवार को उनका ड्राइवर ट्रक लेकर धमतरी के लिए निकला था। शुक्रवार की सुबह जयरामनगर के पास उनका ट्रक खराब हो गया। ड्राइवर ट्रक खड़ी कर वहीं पर रुक गया। शुक्रवार की रात करीब एक बजे स्कार्पियो सवार कुछ लोग वहां पर आए।

ड्राइवर को सोता देख वे ट्रक से डीजल निकालने लगे। इसकी जानकारी होने पर ड्राइवर ने फोन पर मालिक को सूचना दी। इस पर मालिक रात में ही वहां पहुंच गए। उन्हें आता देख डीजल निकाल रहे युवक अपने स्कार्पियो से भागने लगे। चलती स्कार्पियो में चढ़ने का प्रयास कर रहा एक युवक गिरकर घायल हो गया। वहीं, उसके साथी मौके से भाग निकले। ट्रक मालिक और ड्राइवर ने उसे पकड़कर पुलिस को सूचना दी।

इस पर डायल 112 की टीम मौके पर पहुंच गई। पूछताछ में घायल युवक ने अपना नाम टकेश्वर गोस्वामी(30) निवासी लिमभाठा थाना बलौदा जिला जांजगीर-चांपा बताया है। इधर मालिक ने ट्रक के टंकी को जांच की तो 250 लीटर डीजल कम था। उन्होंने चोरी की शिकायत मस्तूरी थाने में की है।

इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर घायल युवक से पूछताछ कर रही है।हाईवे पर सक्रिय हैं डीजल चोरों गिरोह जिले में डीजल चोरों का गिरोह सक्रिय है। हाईवे में डीजल चोरी करने वाले वाहनों में निकलते हैं। सुनसान जगह पर खड़े वाहनों को निशाना बनाते हुए डीजल पार कर देते हैं। कई बार हथियारों के दम पर ड्राइवरों को धमकाकर वाहनों से डीजल निकाल रहे हैं। इसकी शिकायत के बाद भी पुलिस डीजल चोरी करने वाले गिरोह को नहीं पकड़ पा रही है।