बैतूल / हिवरा / आठनेर (हेडलाइन)/नवल वर्मा । तहसील आठनेर के अन्तर्गत आने वाले ग्राम हिवरा में प्राचीन देवभूमि श्री महावीर का देवस्थान की भूमि खुर्द - बुर्द करके विक्रय करने का मामला सामने आया है जिसमे बीजेपी के मंडल अध्यक्ष गोवर्धन राने और तरुण साकरे को न्यायालय तहसीलदार द्वारा नोटिस जारी कर उक्ताशय में जाँच की जा रही है। नोटिस के संदर्भ में लिखा गया है कि अनुविभागीय अधिकारी भैसदेही के पत्र क्र. प्रवा./अ वि अ /2024/ 320/ भैसदेही दिनांक 09 फ़रवरी 2024 के परिपालन में शिकायत पत्रों के आधार पर जाँच किया जाना है जिसमे भाजपा मंडल अध्यक्ष गोवर्धन राने एवं पूर्व जनपद सदस्य तरुण साकरे सहित शेष शिकायतकर्ताओं को सूचित किया जाता है कि ग्राम हिवरा श्री महावीर का देवस्थान की मौका जाँच हेतु अपनी उपस्थिति सुनिश्चित कर सहयोग प्रदान करें। गौरतलब है कि शिकायतकर्ताओं ने जाँच दस्तावेजों के आधार पर नहीं किये जाने पर प्रतिवेदन पन्चनामे पर हस्ताक्षर करने से ही इनकार कर दिया था।

- भाजपा मंडल अध्यक्ष गोवर्धन राने और तरुण साकरे ही क्यों किये गये तलब...
न्यायालय तहसीलदार आठनेर द्वारा प्रेषित किये गये नोटिस में श्री महावीर का देवस्थान की मौका जाँच हेतु मंडल अध्यक्ष और पूर्व जनपद सदस्य को इसलिए उपस्थिति हेतु नोटिस जारी किये गये क्योंकि श्री महावीर देवस्थान पर वर्तमान में तरुण साकरे अपना कब्जा दर्शा रहा है और ग्रामीणों को अनावश्यक भीड़ एकत्रित कर अक्सर धमकाता रहता है वहीं भाजपा मंडल अध्यक्ष के नामे देवभूमि का विक्रयपत्र प्रशासन के समक्ष शिकायतकर्ताओं ने रखा है।

उक्ताशय में ग्रामीणों और देवस्थान से जुड़े भक्तों का आरोप है कि इन दोनों को भाजपा में इनके मित्रवत पदाधिकारियों और एक वरिष्ठ भाजपाई का संरक्षण भी प्राप्त है तभी तो बार - बार ये श्री महावीर देवस्थान की जाँच को प्रभावित करने में कामयाबी हासिल कर लेते है! अब देखना होगा कि जिला कलेक्टर और शासन प्रशासन इस देवभूमि को लेकर क्या कदम उठाता है भी अथवा नहीं?
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 09 मार्च 2024