बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। मुलताई थाने में पदस्थ एक आरक्षक स्तर के कर्मचारी द्वारा जो अपना वाट्सएप स्टेटस डाला है, उसको लेकर खासी चर्चा है। इस स्टेटस में उक्त आरक्षक ने मामा को चलता बनो का आव्हान किया है।
गौरतलब है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ही मामा के उपनाम से जाना जाता है। डीएसबी के उक्त आरक्षक देवा ने अपने स्टेटस में लिखा है कि पुलिस परिवार की यही पुकार ग्रेड- पे 2800 करो नहीं तो मामा चलते बनो। यह स्टेटस सामने आने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखी जा रही है।


इस तरह का स्टेटस डालना पुलिस विभाग की वर्किंग के अनुसार अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। इस मामले को लेकर जब पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी से चर्चा की गई तो उनका कहना था कि उन्हें जानकारी नहीं है, वे इसे दिखवा रहे हैं ।
 पुलिस रेगुलेशन एक्ट के जानकारों का कहना है कि उक्त आरक्षक की इस अनुशासनहीनता पर और कड़ी कार्रवाई हो सकती है। यह पोस्ट एक तरह से राजनैतिक पोस्ट की श्रेणी में आती है।
 पुलिस विभाग में इस तरह की गतिविधियों के लिए किसी को भी अनुमति नहीं है। खास बात यह है कि इस आरक्षक ने सुबह लगभग 4 बजे यह स्टेटस डाला है। पूरे पुलिस विभाग में ही इस स्टेटस को लेकर खासी चर्चा है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 30 जून 2023