आमला(हेडलाइन)/नवल वर्मा। यातायात व्यवस्था आमला नगर में शून्य हो चुकी है। तहसील कार्यालय से पीर मंजिल तक नागरिकों द्वारा चौपहिया वाहन खड़े कर दिए जाते हैं दुकानों के सामने भी अव्यवस्थित रूप से दो पहिया वाहन खड़े कर दिए जाते हैं। ऐसे में आने जाने वाले वाहनों को क्रॉसिंग की पर्याप्त जगह नहीं मिल पाती  और  ट्राफिक जाम  हो जाता है। ऐसे में एम्बुलेंस स्कुल बसे 100 डायल वाहन विभागीय वाहन तक जाम में फंस जाते है। इसके साथ जाम लगने से आम जनता का भी समय पेट्रोल डीज़ल खर्च होता है और प्रदूषण भी होता है। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था हेतु टै्रफिक पुलिस की अत्यंत जरूरी हो चुका है। सडक़ के किनारे से लगे बेवजह के खंबे और झूलते तारों का भी समाधान होना चाहिए। जो हाल टै्रफिक का आज से 20 वर्ष पहले था वह आज भी है, सुधार नहीं हो पाया है। 
 पार्किंग के अभाव में मुख्य मेन मार्केट में लोगों को जाम से निजात नहीं मिल रहा है। स्थानीय लोगों को बार-बार जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। शनिवार, रविवार, सोमवार को भी मुख्य बाजार में जाम लगा। लोगों ने पुलिस प्रशासन से बाजार में दुकानों के आगे वाहनों को खड़ा नहीं होने देने की मांग की है। साथ ही पार्किंग की व्यवस्था करने को कहा है।
ब्लॉक मुख्यालय होने के साथ-साथ आसपास के गांवों का मुख्य बाजार मेन मार्केट है। गांवों से हर दिन सैकड़ों लोग खरीदारी के लिए पहुंचते हैं। लगातार बाजार का विस्तार हो रहा है। वाहनों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है, लेकिन पार्किंग का अभाव बना हुआ है। स्थानीय लोगों की मांग करने पर भी नपा ने पार्किंग निर्माण शुरू नहीं करवाया है ऐसे में लोगों को फिलहाल जाम की समस्या से निजात मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। शनिवार बाजार के दिन भी मार्केट में कई बार जाम लगता रहता है।

- कई बार आवेदन दिया पर ट्रैफिक कर्मियों की पोस्टिंग नहीं...
अधिवक्ता राजेन्द्र उपाध्याय का कहना है कि कई बार आवेदन, ज्ञापन दिया पर ट्रैफिक कर्मियों की पोस्टिंग नहीं करते।
पुलिस टारगेट के लिए चालानी कार्रवाई भर करती है
कल्पेश माथनकर का कहना है कि जो लोकल पुलिस है वह केवल टारगेट पूरा करने के लिए चालान काटती है।
ट्रैफिक की बत्तर हालत है, देखने वाला ही नहीं है
रविन्द्र दवंडे का कहना है कि यहां कोई देखने सुनने वाला नहीं है, ट्रैफिक की बदत्तर हालत रहती है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 23 अप्रैल 2024