बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। ग्राम पंचायत गोराखार के वर्तमान सरपंच महेश रावत का एक कारनामा सामने आ रहा है? जिसको लेकर आरोप लग रहा है कि इन्होंने सरकारी योजनाओं का फायदा उठाने के लिए अपने परिवार की दो अलग-अलग समग्र आईडी बनवाई? जब मामले में शिकायत हुई और जांच शुरू हो गई तो आनन-फानन में एक आईडी बंद करवा दी। जांच में यह भी सिद्ध हो गया कि इनके द्वारा दो समग्र आईडी बनवाई गई थी! समग्र आईडी बनवाने में जो जानकारी दी गई, उसमें भी फर्जीवाड़ा किया गया? यह मामला गंभीर स्तर का फर्जीवाड़ा है। इसके बावजूद सरपंच के खिलाफ कोई कार्रवाई किसी भी स्तर से नहीं हो रही है, जबकि हर स्तर पर इनकी शिकायत हो चुकी है, और मामले को लेकर पूर्व कलेक्टर और पूर्व जिला पंचायत सीईओ से लेकर वर्तमान कलेक्टर और वर्तमान जिला पंचायत सीईओ अच्छे से परिचित है। ग्राम पंचायत गोरखार के सरपंच महेश रावत है वे सरपंच संघ के अध्यक्ष भी बताए जाते है और इसी दबाव में प्रशासन उनके खिलाफ फर्जीवाड़े को लेकर कार्रवाई नहीं करता?

- समग्र आईडी से हैरतअंगेज खुलासा 01 : तीन वर्ष में महेश और उसकी पत्नि तथा बच्चों की उम्र ही हो गई कम...
महेश रावत की जो शहर वाली समग्र आईडी है उसका क्रमांक 27242289 है, यह आईडी 18 मार्च 2013 को बनी है। इस आईडी में महेश की उम्र 55, पत्नि की उम्र 52, पुत्र की उम्र 23 और पुत्री की उम्र 19 वर्ष दर्ज है। वहीं गांव में 22102016 को जो समग्र आईडी क्रमांक 45109622 बनाई गई थी उसमें महेश की उम्र 54 वर्ष, पत्नि की उम्र 51 वर्ष, पुत्र की उम्र 21 वर्ष और पुत्री की उम्र 17 वर्ष दर्ज है।

- समग्र आईडी से हैरतअंगेज खुलासा 02 : शहर से गांव जाने पर पत्नि बदली और मां का नाम ही लापता हुआ...
महेश रावत की समग्र आईडी एक और हैरतअंगेज खुलासा कर रही है। जब महेश रावत की 2013 में शहर में समग्र आईडी बनी थी तो उसमें उनकी पत्नि का नाम ममता दर्ज था। वहीं जब 2016 में रोजगार सहायक महेन्द्र सूर्यवंशी ने आईडी बनाई तो उसमें पत्नि का नाम माधुरी हो गया। वहीं एक ओर बात यह है कि शहर की आईडी में उनकी मां फूलकांता 92 वर्ष का नाम दर्ज है, लेकिन गांव की आईडी में लापता है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 26 अप्रैल 2024