बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा । खेड़लीबाजार में शनिवार को आयोजित कमलनाथ की आम सभा में पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे के आक्रामक तेवर देखने लायक थे और उनके तेवर पर खूब तालियां भी बटोरी। कुल मिलाकर कमलनाथ की सभा में मंच लूटने का काम सुखदेव पांसे ने किया। उन्होंने रेत के मुद्दे और कोविड काल में इलाज व्यवस्था पर आमला विधायक को ही खुलकर लपेटा, वहीं पूर्व सांसद स्व. विजय कुमार खण्डेलवाल से लेकर ज्योति धुर्वे तक का नाम लेकर विकास के मुद्दे को लेकर भाजपा को घेरने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी! सुखदेव पांसे के यह आक्रामक तेवर भाजपा के सासंद विधायक आदि द्वारा गत दिवस पत्रकारवार्ता लेकर कमलनाथ पर किए गए हमले का प्रति उत्तर माना जा रहा है? सुखदेव पांसे ने जिस तरह से रेत के मुद्दे को हवा दी उससे भाजपा और आमला के भाजपा विधायक एक बार फिर सवालों के घेरे में खड़ा करने की कोशिश की है। हालांकि चुनावी वर्ष है इसलिए इस तरह के आरोप-प्रत्यारोप होना लाजमी माना जा रहा है।
जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा बिखराव की राजनीति करती है। 8 माह बाद चुनाव है जो हमें विकास, बेरोजगारी और किसान के मुद्दे पर लड़ना है। साथ ही हमें संविधान बचाने की भी जरूरत है। आज संविधान बचाना सबसे बड़ी चुनौती है। जाति और धर्म के नाम पर हमें लड़ाया जा रहा है। मध्यप्रदेश में 15 साल के भाजपा शासन के बाद हमारी सरकार बनी थी। शिवराज सिंह ने हमें ऐसा प्रदेश दिया जो बेरोजगारी और अपराध में नंबर एक था। हमने बेरोजगारी को दूर करने का प्रयास किया। 15 माह की सरकार में हमने 85 हजार किसानों का कर्जा माफ किया। 100 रुपए प्रति सौ यूनिट प्रतिमाह बिजली का बिल दिया। साढ़े 11 महीने में गौ शालाओं का निर्माण किया।
भाजपा पर आरोप लगाते हुए कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने युवाओं को बेरोजगारी दी। व्यापमं घोटाला दिया और घर-घर शराब दी है। आशा कार्यकर्ताओं को सही मानदेय देने की जरूरत है। साथ ही किसानों को समृद्ध बनाने की जरूरत है। बीजेपी के 18 साल के शासन में हर वर्ग परेशान है। कृषि क्षेत्र डूब रहा है युवाओं का भविष्य अंधेरे में हैं। ऐसे में मध्यप्रदेश का विकास कैसे होगा। मध्यप्रदेश की पहचान भ्रष्टाचार से हो रही है, इसलिए यहां कोई उद्योग नहीं लगाना चाह रहा है। कमलनाथ ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो हम किसानों का कर्जा माफ करेंगे और बिजली का बिल सौ रुपए प्रति सौ यूनिट फिर से शुरू करेंगे। साथ ही युवाओं को रोजगार देंगे। बैतूल जिले की पांचों सीट पर आपको कांग्रेस का झंडा लहराना है। भाजपा केवल झूठ की राजनीति करती है। बैतूल का भविष्य आप सभी के हाथ में है।
आमसभा को संबोधित करते हुए छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने सभी को मकर संक्राति की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मैं यहां पर कांग्रेस नेता के रूप में नहीं एक बेटे के रूप में आया हूं । वोट मांगने नहीं बल्कि आपका प्यार और विश्वास मांगने आया हूं। मुझे आप सिर्फ एक फोन करना मैं घंटे भर के भीतर आपके पास पहुंच जाऊंगा। नकुलनाथ ने कहा कि मेरी लंबे समय से इच्छा थी कि मैं बैतूल में आप लोगों के बीच आऊं इसलिए मैं यहां आया हूं।
सभा को कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा, विधायक सुखदेव पांसे, बैतूल विधायक निलय डागा, भैंसदेही विधायक धरमूसिंह सरियाम, घोड़ाडोंगरी विधायक ब्रम्हा भलावी ने भी संबोधित किया। वहीं आभार प्रदर्शन कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष हेमंत वागद्रे ने किया।
इस दौरान समीर खान, सेवादल अध्यक्ष अनुराग मिश्रा, डॉ. राजेन्द्र देशमुख, ब्रज पांडे, पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजू देशमुख सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौजूद थे।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल, 15 जनवरी 2023