बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। भीमपुर ब्लॉक की सहकारी समितियों में हरिराम उर्फ पाटनकर जैसे प्रबंधक और सहायक यूं ही मालामाल नहीं हो रहे हैं?उनकी संपत्ति में इजाफा होने का अब बड़ा रास्ता आदिवासी किसानों की केसीसी है। ये लोग किसानों की केसीसी से किस तरह और क्या खेल करते है , यदि इसकी जांच हो जाए तो एक बड़ा घोटाला सामने आएगा। जिसमें केसीसी के खेल के मास्टर माईंड हरिराम उर्फ पाटनकर सहित उसके कई चेलों की अमीर बनने की तथा-कथा सामने आएगी। आश्चर्यजनक बात यह है कि आदिवासी बेल्ट है, लेकिन इस बेल्ट में आदिवासी जनप्रतिनिधि इस तरह के मुद्दों को उठाते नहीं और सहकारी समितियों में चल रहे घपलों की जांच ही नहीं करवाते हेै? हरिराम उर्फ पाटनकर जैसे कलाकार आदिवासी जनप्रतिनिधियों के साथी और खास बनकर पूरा गोला मचा रहे हैं और अकूत संपदा एकत्रित कर रहे है?

- अनपढ़ आदिवासी किसानों की केसीसी में खुलकर खेलते है हरिराम टाईप...
भीमपुर ब्लॉक के सहकारी सेक्टर पर अनुसंधान करने वाले छात्र आशीष नागले का कहना है कि यहां पर केसीसी की विधिवत जांच होना बहुत जरूरी है? विशेषकर चांदू सेक्टर जैसे आदिवासी क्षेत्र की सोसायटियों में प्रत्येक आदिवासी किसान की केसीसी पर कितना लोन लिया, आदिवासी को कितना मिला, कितना नहीं मिला, बाकी पैसा कहां गया? आदिवासी किसान ने कितना जमा किया, कितना नहीं किया, आदिवासी किसान डिफाल्टर कैसे हुआ इन सबकी विधिवत और व्यापक जांच की गई तो एक बड़ा घोटाला सामने आएगा? जिसमें हरिराम जैसे प्रबंधकों की कलकारी का खुलासा होगा?

- धरमू सिंह जैसे विधायक भी हरिराम जैसों को लेकर बोलते नहीं...
धरमूसिंह जैसे विधायक भी अज्ञात कारणों से भीमपुर क्षेत्र की सोसायटियों को चूस रहे हरिराम उर्फ पाटनकर टाईप लोगों को लेकर अपना मुंह तक नहीं खोलते जिसका पूरा फायदा फर्जीवाड़ा करने वाले यह तथाकथित पूरी ताकत से उठाते हैं?

- जयस जिस दिन इस मुद्दे को उठाएगी भाजपा की जमीन खिसक जाएगी...
भीमपुर क्षेत्र की राजनीति को समझने वाले पत्रकार राज मालवीय का कहना है कि जिस दिन जयस ने इस मुद्दे को उठाया और हरिराम टाईप लोगों को बेनकाब करना शुरू किया उस दिन भाजपा की जमीन ही खिसक जाएगी?
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल, 16 जनवरी 2023