बैतूल (हेडलाइन)/नवल वर्मा। बैतूल नगरपालिका में काम करने वाले लोकल ठेकेदारों की चर्चा से ही यह बात सामने आ रही है कि एई नीरज धुर्वे सिर्फ अफसरशाही की भूमिका में नहीं है बल्कि वे अघोषित रूप से ठेकेदार का भी रोल प्ले कर रहे है? अब इस बात में कितनी सच्चाई है यह जांच का विषय हो सकता है, लेकिन उनके ठेकेदार वाले अघोषित रोल को लेकर ठेकेदारों में रोष देखा जा रहा है जो किसी भी दिन खुले विरोध के रूप  में सामने आ सकता है। कहा तो यह भी जाता है कि एई नीरज धुर्वे की कार्यप्रणाली को लेकर कई तरह के सवाल उठते है!  सवाल भी इस तरह के है जो कदाचरण की श्रेणी के माने जा सकते है? ठेकेदारों से ही यह बात सामने आ रही है कि अघोषित रूप से ठेकेदारी करने के लिए सतना से किसी ठेकेदार को एई नीरज धुर्वे बैतूल लेकर आए है! बताया गया कि एई नीरज धुर्वे सतना में बतौर सब इंजीनियर कुछ समय पदस्थ भी रहे है? इसलिए ठेकेदारों की इस बात को बल मिलता हेै कि सतना का ठेकेदार बैतूल में स्वयं नहीं आया है, बल्कि उसे निमंत्रण देकर बैतूल लाया गया है!

- क्या एकेएस बिल्डकॉन फर्म का फेवर लेते है एई धुर्वे...
जिस तरह की चर्चा है और ठेकेदारों में बात चल रही है। उससे यह स्पष्ट हो रहा है कि कही न कहीं एकेएस बिल्डकॉन सतना से कुछ न कुछ कनेक्शन एई नीरज धुर्वे का जरूर है। लोकल ठेकेदार तो दावा यह करते है कि जब सांसद निधि वाले नराग्र वाटिका पुलिस लाईन के टेंडर डाले गए थे, तब एई नीरज धुर्वे ने लोकल ठेकेदारों को टेंडर न डालने के लिए किसी लोकल प्रभावशाली व्यक्ति से कहलवाया भी था। जिन ठेकेदारों को फोन आया था उनका तो स्पष्ट कहना है कि उक्त लोकल प्रभावशील व्यक्ति ने नीरज धुर्वे का हवाला देकर टेंडर न डालने के लिए कहा था।

- नीरज धुर्वे अघोषित रूप से ठेकेदारी के लिए अलग-अलग डाल चुके है टेंडर...
जो आरोप लग रहे है कि उसके अनुसर  नीरज धुर्वे भैंसदेही, आठनेर, घोड़ाडोंगरी नगरीय निकायों में फर्म बदल-बदलकर टेंडर डाल चुके है, लेकिन बदकिस्मती से काम उनके हाथ नहीं आए है। कहा तो यह भी जाता है कि नीरज धुर्वे ने सांसद निधि से मांझी मंगल भवन की बाउंड्रीवाल का ठेका भी एक फर्म के द्वारा डलवाया था। 

- जनप्रतिनिधियों के नॉलेज में है कि बाहर के ठेकेदारों को ला रहे एई साहब...
जो लोकल के ठेेकेदार है उनके माध्यम से स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी यह बात उनके संज्ञान में आ चुकी है कि नीरज धुर्वे लोकल ठेेकेदारों को काम न मिले इसलिए बाहर के ठेकेदारों को बैतूल ला रहे है और उन्हें काम दिलाने को लेकर भारी रूचि ले रहे है। अब ऐसा क्यों है यह जांच का विषय हो सकता है।

- क्या सतना वाला एकेएस बिल्डकॉन का ठेकेदार एई के घर पर रूकता है?
इधर लोकल ठेकेदारों का अपने सूत्रों के आधार पर दावा है कि एकेएस बिल्डकॉन का ठेेकेदार दीपेन्द्र सिंह की नीरज धुर्वे से इतनी निकटता है कि वह नराग्र वाटिका का जब काम कर रहा था तब वह नीरज धुर्वे के स्थानीय निवास पर ही रूका था। बताया गया कि इसलिए पीस वर्क के काम भी एकेएस के लिए ढूंढे जा रहे है।

- मैं सतना में नहीं रहा आप जानकारी निकाल लें : एई नीरज धुर्वे...
मैं एकेएस बिल्डकॉन को भी जानता हूं, बाकी लोकल ठेकेदारों को भी जानता हूं। मैं सतना में भी रहा, मैं विदिशा में भी रहा और मैं बैतूल में भी हूं और मैं सतना में नहीं रहा आप जानकारी निकाल लें ।
- सतना में कुछ समय के लिए नीरज धुर्वे पदस्थ रहे : दीपेन्द्र सिंह, ठेकेदार...
मेरे सतना में ज्यादा काम नहीं चलते थे उस समय नीरज सर से मेरी थोड़ी बहुत जान पहचान हुई? कुछ समय के लिए नीरज सर बतौर सब इंजीनियर सतना में पदस्थ रहे है? मेरा फेवर क्यों लिया मुझे नहीं मालूम?
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 18 जनवरी 2023