बैतूल (हेडलाइन)/नवल वर्मा । भीमपुर तहसीलदार कार्तिक मौर्य के खिलाफ पद का दुरुपयोग कर डराने धमकाने के आरोप लगे हैं। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भीमपुर के उपाध्यक्ष अनिल कुमार आर्य ने मामले की शिकायत एसपी से की है। शिकायतकर्ता का कहना है कि तहसीदार भीमपुर द्वारा अपने पद एवं अधिकार का दुरूपयोग किया जा रहा है।
रंजिश के चलते उन्हें धारा 151 में जेल भेजने, धारा 110 के तहत जिला बदर की कार्यवाही करने की धमकी दी जा रही है। तहसीलदार की धमकी के चलते वे मानसिक रूप से तनाव ग्रस्त है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि तहसीदार भीमपुर के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की जाकर उचित कार्यवाही की जाए। शिकायत आवेदन में उन्होंने उल्लेख किया कि उनके दो छोटे बच्चे है, पत्नि नहीं है, ऐसी परिस्थिति में बच्चों की शिक्षण पर बुरा असर पड़ रहा है। जिसे देखते हुए अति शीघ्र कार्रवाई की जाए ताकि वह मानसिक प्रताड़ना से बच सके। कांग्रेस नेता ने शिकायत की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, आयुक्त नर्मदापुरम संभाग को ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर कार्यवाही की मांग की।

- सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने पर दी धमकी...
घटना की जानकारी देते हुए कांग्रेस नेता ने बताया कि विगत 13 जनवरी को ग्राम चूनालोमा में समय से पहले दोपहर 2 बजे ही संयुक्त चौपाल समाप्त कर दी गई थी। कांग्रेस नेता का आरोप है कि तहसीलदार ने उनकी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं की और अभद्र व्यवहार कर उनके साथ खींचातानी की गई। पद एवं अधिकार का दुरूपयोग के कृत्य को छुपाने के लिए धारा 107, 116 का नोटिस देकर 50 हजार रू का जमानतदार लेकर उपस्थित होने के लिए दबाव बनाया गया। जमानत के समय भी धमकाया गया। तहसीदार के कृत्य की सी.एम. हेल्पलाइन 181 पर शिकायत करने पर धमकाया गया।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 19 जनवरी 2023