बैतूल(हेडलाइन)/ नवल वर्मा । बैतूल नगरपालिका में जो कुछ चल रहा है उससे आने वाले चुनाव में बैतूल शहर में भाजपा को तगड़ा नुकसान होने का अंदेशा है। बताया गया कि अपने आप को सांसद के प्रिय दिखाने का प्रयास करने वाले सहायक यंत्री नीरज धुर्वे ने जो ट्रेंड बना रखा है उसके अनुसार एक माह में एक वार्ड में एक ही काम की टीएस करेंगे उससे ज्यादा की नहीं, भले ही उक्त कार्य उस वार्ड में अतिआवश्यक हो।  सहायक यंत्री के इन तौर तरीकों को पार्षद भी नहीं समझ पा रहे है कि आखिर इस तरह का तुगलकी फार्मूला लागू करने की वजह क्या है। यह चुनावी वर्ष है इसके बावजूद  वार्डो में काम में अड़ंगा लगाने के लिए टीएस न देना ही सहायक यंत्री की सोच और मंशा पर सवाल खड़ा करता है। ऐसी स्थिति में यदि चुनाव में किसी को यदि नुकसान होगा तो भाजपा ही है। बैतूल शहर में भाजपा के सबसे ज्यादा पार्षद है, इसके बावजूद यदि वार्डो में काम नहीं होगा तो स्वाभाविक है कि नुकसान भाजपा को ही होगा।

- पार्षद समझ नहीं पा रहे एक वार्ड में एक निर्माण के एक टीएस का नियम कहां से आया...
नगरपालिका के पार्षदों की चर्चाओं से ही यह सामने आया कि यह नियम कहां से आ गया कि एक वार्ड में एक माह में सिर्फ काम की टीएस होगी। यदि ऐसा कांग्रेसी पार्षदों के वार्ड में ही हो रहा होता तो समझ आता, लेकिन ऐसा तो भाजपा पार्षदों के वार्ड में भी हो रहा है, इसलिए सभी पार्षद इस नियम को समझने में लगे है।

- वार्ड की जरूरत पार्षद समझ रहे है, लेकिन एई तय करने में लगे है कि काम होगा या नहीं...
पार्षदों के मुताबिक उनके वार्ड में कौनसे काम जरूरी है, कौनसे काम प्राथमिकता वाले है? यह उन्हें समझ आता है कि और उसके आधार पर ही वे सड़क, नाली आदि कामों के लिए पत्र लिखते है, लेकिन नपा में बैठे एई नीरज धुर्वे यह तय करने में आमदा है कि निर्माण कब, कहां और कैसे होगा इससे उनके वार्ड में विकास पिछड़ रहा है।

- विभिन्न वार्डो की फाईल महीनों से आगे ही नहीं बढ़ रही, क्योंकि एई टीएस देने को तैयार नहीं...
शहर के सुभाष वार्ड, प्रताप वार्ड, मोती वार्ड सहित अन्य वार्डो की फाईले लंबे समय से एई की टीएस के इंतजार में फाईलें धूल खाते हुए पड़ी है। पार्षद आकर तकाजा करते है, लेकिन उन्हें भी टालमटोल कर दिया जाता है। अब टीएस क्यों नहीं हो रही इसका कोई भी कारण पार्षदों को नगरपालिका में कोई बताने को तैयार नहीं होता है।

- सुभाष वार्ड में स्थल निरीक्षण के बाद भी टीएस देने को तैयार नहीं सांसद प्रिय एई धुर्वे...
सुभाष वार्ड को लेकर बताया गया कि यहां पर विभिन्न निर्माण कार्यो की फाईलें लंबे समय से एई के पास लंबित है। यह अति पिछड़ा वार्ड माना जाता है। यहां पर मूलभूत जरूरतों के लिए निर्माण कार्य अतिआवश्यक है, लेकिन इसके बावजूद निर्माण कार्यो को गति नहीं दी जा रही। बताया गया कि विभिन्न निर्माण कार्यो के लिए एई ने स्थल निरीक्षण तक कर लिया, लेकिन इसके बावजूद भी वे टीएस देने को तैयार नहीं है और न ही इसका कारण स्पष्ट कर रहे है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल ,   22 जनवरी 2023