भीमपुर (हेडलाइन)/नवीन गौतम । जनपद पंचायत भीमपुर क्षेत्र में आने वाली पंचायतों के सरपंच वहां पदस्थ एई  की कार्यप्रणाली और तौर तरीकों से त्रस्त है। उनका तो खुला आरोप है कि इस एई ने उपयंत्रियों के साथ मिलकर भ्रष्टाचार मचा रखा है। किसी की कोई सुनवाई नहीं है। मूल्यांकन करवाने के लिए सरपंचों को सीएम हेल्पलाईन पर शिकायत करनी पड़ती है। इस मामले को लेकर उक्त क्षेत्र के सरपंच और अन्य जनरप्रतिनिधियों ने कलेक्टर और सीईओ को शिकायत भी की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
भीमपुर आदिवासी बहुल जनपद अंतर्गत लंबे समय से उपयंत्रियों की कमी से जूझ रहा ब्लॉक में नया आयाम आया है सरपंचों को समझने के लिए वर्षो से जमे उपयंत्रियों को सेक्टर बदलकर काम के लिए आदेशित किया गया। इससे भीमपुर की 54 पंचायतों के सरपंचों में ओर रोष है बताया जा रहा है कि पहले से 3 उपयंत्री को अलग अलग जनपाद में अटैच कर रखा है। चिचोली  राकेश चक्रवती ,शाहपुर जनपद में मोहन बाबू पाटकर ,बैतूल जिला पंचायत में रमेश बेले उपयंत्री को जबरन अटैच कर 54 पंचायतों में आदिवासी सरपंचों के कार्य प्रभावित है जिस ओर प्रशासन का ध्यान नही है भीमपुर में पदस्थ एसडीओ सियाकान्त बरखाने की कार्यप्रणाली से जनता और एजेंसी में रोष है।
बताया जा रहा है कि कार्यपूर्ति प्रमाण पत्र के लिए मोटी डिमांड होती है ग्राम पंचायत आदर्श धनोरा की पूर्व सरपंच श्रीमती गंगा उइके को अपने काम के लिए भीमपुर जनपद सीईओ सहित सभी से निवेदन के बाद मुख्यमंत्री मंत्री हेल्प लाइन पर शिकायत दर्ज करनी पड़ी इनके द्वारा पंचायत में सरपंच रहते हुए कार्य किये गए जिसका मूल्यांकन तात्कालीन उपयंत्रियो ने नही किया  एस डी ओ द्वारा भी  पूर्व सरपंच को कोई सहयोग नही किया  बताया कि भीमपुर जनपाद में पदस्थ उपयंत्रिय को हर काम में अपना हिस्सा चाहिए, नहीं मिलता है तो मूल्यांकन नहीं करते। चांदू से संडीप यादव ने बताया कि चेक डेम का निर्माण उनके द्वारा कराया गया था। मूल्यांकन उपयंत्री ने कर दिया अब कार्यपूर्ति के लिए भारी रकम की बात की जा रही है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल, 10 फ़रवरी 2023