बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा । चांदू सहकारी सेक्टर में अपने भ्रष्ट आचरण घपलेबाजी आदि से बेनामी संपत्ति अर्जित करने के लिए चर्चा में रहने वाला हरिराम अब अपनी पोल लगातार खुलने पर भगत भुमका की शरण ले रहा है? इस बात को लेकर भी पूरे भीमपुर के सहकारी सेक्टर में भारी चर्चा है! बताया गया कि हरिराम ने ताप्ती और नर्मदा जैसी पवित्र नदियों में जाकर तेल और घी दोनों के अलग-अलग दीये की बाती से बाती मिलाई और उन्हें प्रवाहित किया! अब उसने यह टोटका क्यों किया है, यह तो भगवान ही जाने? लेकिन उसे टोटका करते हुए जिन लोगों ने देखा है यह जिन लोगों से उसने इस टोटके को लेकर चर्चा की है उनका कहना है कि किसी भगत या भुमका के कहने पर हो रही बदनामी को रोकने के लिए यह तंत्र किया गया है! अब इस तंत्र क्या होगा इसको लेकर उसने किसी को स्पष्ट नहीं बताया है, लेकिन हरिराम ने जो गाल बजाया है उसके अनुसार तो पूरा मामला शांत हो जाएगा और मामले को फैलाने वाले भी अपने आप शांत हो जाएंगे? हरिराम को उस विभीषण की भी भारी तलाश है जिसने उसकी पोल पटटी जगजाहिर करने में भारी रूचि ली है! बताया गया कि उसके लिए तो किसी से भगत से निरंतर संपर्क में है?

सवाल : 1:-  आखिर क्या वजह है कि उपपंजीयक सहकारिता सवाल सुनने को भी तैयार नहीं..?
- पूरे मामले में सबसे आश्चर्यजनक पहलू यह है कि सहकारी समितियों के क्रियाकलापों पर वॉच डाग का काम करने वाली उपपंजीयक सहकारिता के ऑडिटर और अधिकारियों द्वारा चांदू सोसायटी के तमाम गड़बड़झाले को लेकर कुछ नहीं कहा जा रहा है? हालत यह है कि उपपंजीयक सहकारिता तो मीडिया को जवाब न देना पड़े इसलिए मीडियकर्मियों के फोन अटेंड नहीं करते?

- सवाल: 2 :- जिला सहकारी बैंक के सीईओ ने भी अपने दावे के मुताबिक जांच नहीं की शुरू..!
इधर जिला सहकारी बैंक के सीईओ आलोक यादव ने गत दिवस राष्ट्रीय दिव्य दुनिया से चर्चा में दावा कि था कि यदि शिकायत नहीं मिली तो भी वे प्राथमिक स्तर पर चांदू सहकारी समिति के क्रियाकलापों को लेकर जांच करवाएंगे? यह दावा करने को लेकर एक सप्ताह होने जा रहा है, लेकिन उन्होंने अभी तक हरिराम को लेकर चांदू सोसायटी की कोई जांच नहीं करवाई?

- सवाल: 3 :- क्षेत्र के पूर्व और वर्तमान विधायक भी हरिराम को लेकर साधे हुए है एक तरह की खामोशी..!
चांदू सोसायटी भीमपुर, भैसदेही विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है? इस सोसायटी में सबसे ज्यादा छल आदिवासी तबके के साथ होता है? इसके बावजूद इस विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान विधायक धरमूसिंह और पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह चौहान भी चुप्पी साधे हुए है? वहीं आदिवासी सांसद और उस क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य भी हरिराम के क्रियाकलापों को जानने के बाद भी मौन है?

- भगत भुमका को लेकर पूरे सहकारी सेक्टर में हरिराम चर्चा का विषय बना..!
पूरे सहकारी सेक्टर में हरिराम के कर्मकांड खूब चर्चा का विषय बने हुए है? पिछले एक पखवाड़े ने राष्ट्रीय दिव्य दुनिया ने ऑडिट रिपोर्ट आदि के माध्यम से चांदू सोसायटी की पोल खोलकर रख दी है? इससे हरिराम बौखला गया है और लोगों में चर्चा है कि जब उसे कुछ समझ नहीं आया तो उसने भगत भुमका का सहारा लेना शुरू कर दिया है जिससे कि पोल पट्टी खोलो अभियान बंद हो जाए! हालाकि इस तरह की चर्चा में चल रही बातों की राष्ट्रीय दिव्य दुनिया अपने स्तर पर कोई पुष्टि नहीं करता है, क्योंकि बात चर्चा में है इसलिए उसे बता रहा है?
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 14 फ़रवरी 2023