बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। कैंसर के साथ-साथ पॉलथिन के खिलाफ जंग लड़ रहे समाजसेवी हेमंतचन्द्र बबलू दुबे का सिस्टम को लेकर गुस्सा आसमान पर है। जहां उन्होंने मंगलवार कोतवाली में जिला प्रशासन के खिलाफ एफआईआर के लिए आवेदन दिया, वहीं उन्होंने बुधवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर बैतूल को स्वच्छता सर्वेक्षण से बाहर किए जाने की मांग कर दी। उनका कहना है कि जहां पर  सरकार सिस्टम में कानून का पालन जानबूझकर नहीं किया जा रहा है वहां पर किसी प्रतिस्पर्धा में शामिल किए जाने का मौका दिया जाना ही अन्याय और अपराध होगा। उनका कोप प्रशासनिक अफसरों के साथ-साथ नेताओं पर भी फूट पड़ा है। बबलू दुबे ने जो पत्र लिखा है वह शहर के लोगों को जिंदा करने की एक कोशिश भी है।

- बबलू दुबे का यह पत्र चुने हुए जनप्रतिनिधियों को दिखा रहा आईना...
प्रति, 
     माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी 
     प्रधान मंत्री, प्रधान मंत्री कार्यालय , रायसीना हिल्स साउथ ब्लॉक गेट नंबर 5
     नई दिल्ली।
विषय: मध्य प्रदेश के बैतूल नगर को स्वच्छता सर्वेक्षण 22-23  में काली सूची में डालने ,साथ  इस मद में मिलने वाली सभी सहायता राशि को तत्काल प्रभाव से बंद करने  एवम   दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने  बाबत।
महोदय जी,
 मैं आपका ध्यान निम्न बिंदुओं पर आकृष्ट  करना चाहता हूं...
 यह की 3 अप्रैल 2023 को बैतूल में माननीय मुख्यमंत्री  मध्य प्रदेश शासन श्री शिवराज सिंह जी चौहान जिला प्रशासन द्वारा आयोजित लालड़ी बहना  सम्मेलन में शामिल हुए।
यह की इस सम्मेलन में जिला प्रशासन , नगर पालिका प्रशासन द्वारा पानी के पाउच प्लास्टिक,  भोजन के पैकेट  बनाने में पॉलीथिन का बेतहाशा उपयोग किया गया  जिसके कारण  उपस्थित भीड़ द्वारा  यह सब प्रतिबंधित सामग्री को बेरहमी से धरती पर फेका गया है। यह  की सब कृत्य जिला प्रशासन ने स्वय किया है जिन्हे 1 जुलाई 2022 से बने प्रतिबन्ध कानून को  सख्ती से लागू और पालन  करवाना था उन्हीं  अधिकारियों और कर्मचारियों ने  उस कानून का मज़ाक बनाकर रख दिया है । साथ ही आपकी पार्टी का  प्रदेश और जिला नेतृत्व यह सब होते  देखते रहा ।
यह की इस कृत्य से नदी प्रकृति  धरती के लिए  जानबूझकर खतरा पैदा किया गया है।
यह की ऐसी स्थिति में बैतूल जिले को  वर्ष 2022_23 के स्वच्छता सर्वेक्षण से बाहर करते हुए एक वर्ष  के लिए काली सूची में डालने की कृपा करें। 
 यह की इस   मद  में दी जाने वाली सभी सहायता को तत्काल प्रभाव से बंद किए जाय ।
यह की दोषी अधिकारियों , राजनेताओं के  खिलाफ़ आपका मंत्रालय कानूनी कार्रवाई कर नोटिस जारी कर  कानूनी कार्रवाई करने की कृपा करे ।
आप  देश के   प्रधान मंत्री होने के साथ साथ देश के चौकीदार भी  है और आपके रहते आपके सबसे महत्त्वपूर्ण  कार्यक्रम की आपके मुख्य मंत्री की उपस्थिती में अधिकारियो   द्वारा धज्जियां  उड़ाई जाना आपका सीधा सीधा अपमान है  और इसलिये एक  कठोर और सख्त कार्रवाई की आपसे मांग और विनती  की जाती है।
बैतूल                    निवेदन कर्ता 
5 अप्रैल 2023             हेमन्त चन्द्र दुबे
ए/2 अवस्थी कालोनी थाना रोड कोठी बाजार बैतूल, मोबाइल नंबर 8319109007
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 06 अप्रैल 2023