- मामला पीएम श्री स्कूल और सीएम राईज स्कूल का

बैतूल/शाहपुर (हेडलाइन)/अंकुश मिश्रा। शाहपुर में सीएम राईज में माध्यमिक शाला को मर्जर करने का प्रस्ताव जिला शिक्षा अधिकारी को भेजने वाले ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुनील जैन मामले में लोगों का आक्रोश बढ़ता देख अब दो मुही बात करने लगे है। उनके द्वारा प्रस्ताव देने के बाद शाहपुर नगर पीएम श्री से वंचित हो जाएगा, यह तय माना जा रहा है लेकिन इसके बावजूद वह दैनिक भास्कर जैसे अखबार में बयान दे रहे है कि शाहपुर में सीएम राईज का संचालन हो रहा है और पीएम श्री का लाभ भी शाहपुर को मिले इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों का मार्गदर्शन मांगा जाएगा।
बीईओ के इस दो मुंह वाले बयान को शाहपुर नगर के वरिष्ठ नागरिक अच्छे से समझ गए है इसलिए वे अब वे बीईओ की कार्यप्रणाली के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर रहे है। जो सत्यता है वह यह है कि सुनील कुमार जैन ने 6 अप्रैल को ही बालक माध्यमिक शाला को पीएम श्री योजना से मुक्त करने के लिए पत्र लिख दिया था। अब इसके बावजूद वे दोनों योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए बकवास बात कर रहे है और यह बात लोगों को हजम नहीं हो रही है। बीईओ के इस तरीके को लेकर लगातार गुस्सा बढ़ रहा है। शाहपुर में पीएम श्री योजना के तहत बालक माध्यमिक शाला और हाईस्कूल भयावाड़ी का चयन हुआ है। ऐसी स्थिति में यह बीईओ द्वारा प्रायोजित खबरें छपवाकर यह बतलाया जा रहा है कि एमएस शाहपुर के पीएम श्री बनने में अड़चने आ रही है, इस स्कूल का चयन सीएम राईज के लिए हो गया है। जबकि सच्चाई यह है कि बीईओ ने ही स्कूल को पीएम श्री से पृथक करने डीईओ को पत्र लिखा था।

इनका कहना...
- शाहपुर नगर में सीएम राइस व पीएम श्री दोनों ही स्कूलों का संचालन होना चाहिए। जिससे छात्रों को अच्छी शिक्षा के साथ विकल्प भी मिल सके। इसके लिए नगर परिषद की ओर से पत्र विभागीय अधिकारियों को लिखा जाएगा।
 - रोहित नायक, नगर परिषद अध्यक्ष, शाहपुर।


- अगर बालक माध्यमिक शाला का चयन पीएम श्री में हुआ है तो इस स्कूल को सीएम राईज में विलय नहीं किया जाना चाहिए। नगर में दोनों ही स्कूलों का संचालन होना चाहिए। इस विषय में पार्टी के संगठन व सांसद से शीघ्र चर्चा की जाएगी।
- ओमप्रकाश गुप्ता, वरिष्ठ भाजपा नेता, शाहपुर।


- नगर में पीएम श्री स्कूल स्वीकृत हुआ है तो इस स्कूल का भी संचालन शाहपुर में होना चाहिए। उक्त मामले में विधायक से चर्चा कर जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखकर पीएम श्री को शाहपुर में यथावत रखने के संबंध में चर्चा की जाएगी।
- संतोष सराठकर, मंडलम अध्यक्ष कांग्रेस, शाहपुर ।

नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 21 अप्रैल 2023