बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा ।  पूर्व सैनिक संघ ने अपने साथी पूर्व सैनिक सुरेश यादव के साथ अपमानजनक और धमकाने वाले व्यवहार को चुनौती के रूप में लिया। जिला प्रशासन को ज्ञापन देने के साथ ही उन्होंने सांसद डीडी उईके और पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल से भी मुलाकात की है। उक्त दोनों जनप्रतिनिधियों को भी ज्ञापन दिया गया। जिसमें दोनों जनप्रतिनिधियों ने उन्हें भरोसा दिलाया कि पूर्व सैनिक के साथ हुए आपत्तिजनक व्यवहार को लेकर जो भी उचित और नियम अनुसार कार्रवाई होगी वह करवाई जाएगी।
चांदू सहकारी समिति के प्रबंधक  हरिराम पाटनकर का मामला इतना तूल पकड़ चुका है कि दो-दो थानों में शिकायत उसके खिलाफ पेडिंग है। अब लोग सवाल यह कर रहे है कि क्या हरिराम की थानों में भी इतनी पकड़ है कि पुलिस उस पर एफआईआर दर्ज नहीं कर रही है।

- एसपी बदल गए लेकिन एफआईआर के मामले में पूर्व एसपी वाला तरीका नहीं बदला...
पूर्व एसपी सिमाला प्रसाद के कार्यकाल में एफआईआर दर्ज करवाना आसान नहीं था। जबकि कानून कहता है कि शिकायत मिलते ही एफआईआर दर्ज की जाए, लेकिन ऐसा होता नहीं था। यहां तक कि सांसद को भी अपनी एफआईआर दर्ज करवाने ऐड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा था। वर्तमान में एसपी सिद्धार्थ चौधरी की पोस्टिंग के बाद भी थानों में आवेदन दिए जाने के बाद एफआईआर दर्ज नहीं की जा रही है। जिसका सबसे बड़ा नमूना भैसदेही थाना है जहां 8 अप्रैल को आवेदन देने के बावजूद एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

- 15 दिन बाद भी भैसदेही पुलिस ने नहीं की एफआईआर...
हरिराम पाटनकर के खिलाफ पूर्व सैनिक सुरेश यादव ने 8 अप्रैल को भैसदेही थाने में आवेदन दिया था जिसकी पावती उनके पास है। उक्त आवेदन में उन्होंने स्पष्ट शब्दों में बताया था कि चांदू सहकारी समिति के प्रबंधक हरिराम ने केन्द्रीय सहकारी बैंक शाखा भैसदेही में उनके साथ गाली गलौच की, उन्हें धमकाया। इस बात का प्रत्यक्षदर्शी बैंक मैनेजर भी है। उनका कहना है कि पूर्व में उनके खाते से 65 हजार रूपये निकाल लिए गए थे जिसमें उनके द्वारा आपत्ति लिए जाने के बाद पैसे वापस लिए गए है। इसी बात को ध्यान में रखकर वे अपना केसीसी अकाउंट चैक करने गए थे और इस से नाराज होकर हरिराम ने उनके साथ आपत्तिजनक व्यवहकार किया था ।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 24 अप्रैल 2023