बैतूल/शाहपुर(हेडलाइन)/अंकुश मिश्रा। स्कूली छात्रों को साईकिल वितरण में मनमानी और भेदभाव के मामले देखने और सुनने में आते है। ऐसा ही कुछ टेकरीपुरा के छात्रों के साथ हो रहा है। इस बात को लेकर टेकरीपुरा के ग्रामीणों में भारी नाराजगी है और इसे अधिकारियों की मनमानी से जोड़कर देख रहे है। 
उनका कहना है कि जब माध्यमिक शाला रायपुर में पढऩे वाले अन्य ग्रामों के छात्रों को साईकिल प्रदान की गई है तो टेकरीपुरा के छात्रों के साथ यह अन्याय क्यों किया जा रहा है। जबकि टेकरीपुरा रायपुर से कम से कम 3 किमी दूर है। ऐसे में छात्र-छात्राओं को पैदल ही आना जाना पड़ता है। पूरे मामले में डीपीसी संजीव श्रीवास्तव का कहना है कि राजस्व ग्राम बदलने पर साईकिल दिए जाने का प्रावधान है। समग्र आईडी से ही साईकिल की पात्रता दिखने लगती है। यदि किसी तकनीकी खामी की वजह से छात्रों की साईकिल की पात्रता नहीं दिख रही है तो ग्रामीण बीआरसी से संपर्क करें या उनसे आकर मिले। उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा। 
ग्रामीणों के अनुसार विकास खंड शिक्षा अधिकारी शाहपुर के अंतर्गत आने वाले ग्राम रायपुर की माध्यमिक शाला में विगत दिनों छात्र छात्रा को साईकिल वितरण की गई लेकिन रायपुर माध्यमिक शाला में 3 किलो मीटर दूर टेकरीपुरा से पढऩे आने वाले एक भी छात्र छात्राओं को एक भी छात्र छात्राओं को साइकिल वितरण नहीं की गई टेकरीपुरा के बच्चो को 3 किलो मीटर दूर पैदल ही स्कूल से आने जाने को मजबूर हैं वहीं इस संबंध में जब इस मामले में माध्यमिक शाला प्रभारी स्नेहलता बारस्कर से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि हमारे द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को चौदह छात्र - छात्राओं की साईकिल वितरण के लिए लिस्ट भेजी गई थी जिसमें से सात साईकिल प्राप्त हुई  जो कि हीरावाड़ी, सड़कवाड़ा, साठिया, केवलाझिर के छात्र छात्राओं को वितरण की गई है वहीं कुछ पालको ने बताया कि टेकरीपुरा के एक भी छात्र छात्राओं को दो साल से साईकिल नहीं मिली है। इसके पहले टेकरीपुरा के बच्चो को साईकिल मिली है वहीं टेकरीपुरा से रायपुर की दूरी 3 किलो मीटर है और छात्र छात्राओं को स्कूल आने जाने में काफी दिक्कत होती है टेकरी पुरा के छात्र छात्राओं को साइकिल न मिलने से पालकों में आक्रोश पनपता दिखाई दे रहा है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 26 अप्रैल 2023