बैतूल/शाहपुर(हेडलाइन)/अंकुश मिश्रा । शाहपुर में पीएम श्री स्कूल का मामला खासा तूल पकड़ रहा है और इस मामले में अब क्षेत्रीय विधायक ब्रम्हा भलावी ने भी मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर स्पष्ट शब्दों में कहा है कि शाहपुर में शुरू होने वाला  पीएमश्री स्कूल किसी भी सूरत में हाथ से नहीं जाना चाहिए।
गौरतलब रहे कि ब्लॉक शिक्षा अधिकारी एसके जैन ने सीएम राईज स्कूल शुरू करवाने के लिए पीएमश्री स्कूल से क्षेत्र को वंचित कराने के लिए डीईओ को ही पत्र लिखा था। जबसे यह बात सार्वजनिक हुई है, तबसे क्षेत्र के नागरिकों में भारी गुस्सा है।
विधायक ने जिला शिक्षा अधिकारी को जो पत्र लिखा है उसमें बताया गया कि सोशल मीडिया एवं समाचार पत्रों के माध्यम से मुझे ज्ञात हुआ है कि शाहपुर ब्लॉक को पीएमश्री स्कूल की सौगात मिली है। इस स्कूल के प्रारंभ होने से शाहपुर ब्लॉक क्षेत्र के आदिवासी गरीब बच्चों को निश्चित ही अच्छी शिक्षा प्राप्त होगी एवं निजी स्कूलों की मनमानी से निजात मिलेगी, लेकिन यह भी ज्ञात हुआ है कि शाहपुर ब्लॉक के लिए स्वीकृत पीएमश्री स्कूल को प्रारंभ करने को लेकर शाहपुर ब्लॉक के विकास खंड अधिकारी द्वारा रोक लगाई जा रही है तथा पीएमश्री स्कूल के प्रारंभ करने में कोई रूचि नहीं दिखाई जा रही है। उनका कहना है कि शासकीय माध्यमिक शाला भवन में ही पीएमश्री स्कूल को प्रारंभ करने के लिए उचित कार्रवाई की जाए जिससे की गरीब बच्चों को फायदा मिले।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 28 अप्रैल 2023