बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा । शिक्षा विभाग और जनजातीय कार्य विभाग द्वारा जिले में आवासीय खेल शिविर का आयोजन किया जा रहा है। हर ब्लॉक से 10 बॉयज 10 गर्ल्स को चयनित किया गया है और इनको 5 खेलों की ट्रेनिंग दी जा रही है। जिला योजना समिति के सदस्य एवं विकास वार्ड के पार्षद आनंद प्रजापति ने बताया कि आवासीय खेल शिविर के तहत नगरपालिका के स्विमिंग पूल में बच्चों को स्विमिंग कोच रामबरन पाल और गोवेर्धन यादव  के द्वारा कोचिंग दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि अभी लगभग 300 एंट्री होकर स्विमिंग कर रहे है। यह आवासीय खेल शिविर कलेक्टर के निर्देश पर शिक्षा विभाग और जनजाति कार्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में लगाया गया है। शालेय बच्चों की परीक्षाएँ ख़त्म हो गई हैं। नए सत्र की शुरुआत भी हो गई है। माता-पिता अपने बच्चों के समय का उपयोग एक्स्ट्रा कैरिक्युलर एक्टिविटी में करना चाहते हैं।

गर्मी की छुट्टियों का सदुपयोग खेलकूद में हो सके इससे अच्छा कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि समस्त विद्यार्थी अपनी रूचि के अनुसार खेल प्रशिक्षण में भाग लेकर अपनी शारीरिक एवं खेल प्रतिभा में वृद्धि कर सकते हैं।

बच्चों में खेल प्रतिभा निखारने और मंच उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शिक्षा विभाग और जनजातीय कार्य विभाग द्वारा ग्रीष्मकालीन आवासीय खेलों का अभ्यास करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बच्चों में खेल खेलने से स्वास्थ्य के साथ-साथ भयमुक्त एवं चिंता मुक्त वातावरण मिलेगा।

नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 07 मई 2023