बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा । राठौर समाज में पहली बार अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन की नौबत आई और इसमें खेड़ी के पूर्व सरपंच सुभाष राठौर ने करीब 118 वोट से निवर्तमान अध्यक्ष अनिल राठौर को हरा दिया है। बताया गया कि इस चुनाव में  शनिवार शाम को अनिल राठौर को लेकर जो पम्पलेट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है और इसलिए पूरा चुनाव परिणाम ही उलटफेर हो गया। बताया गया कि सुबह अनिल राठौर के खिलाफ 5 लोगों ने नामांकन दाखिल किया था, बाद में सभी लोग सुभाष राठौर के नाम पर सहमत हो गए। इसके बाद यह तय हो गया था कि अनिल राठौर का जीतना मुश्किल है। जबकि अनिल राठौर को जीताने के लिए कई लोग पूरा दमखम लगा रहे थे, लेकिन इसके बावजूद भी अनिल राठौर चुनाव नहीं जीत पाए। बताया जाता है कि इसी में दलगत राजनीति भी कहीं न कहीं हाथ पैर चला रही थी।


जो मतदान हुआ है उसमें 1370 वोट में से 820 वोट डाले गए और मतगणना के बाद जो परिणाम सामने आया उसमें 467 वोट सुभाष राठौर को मिले। वहीं 350 वोट अनिल राठौर को मिले। इस तरह से सुभाष राठौर 118 वोट से चुनाव जीत गए। बताया जा रहा है कि जबसे समाज में चुनाव की घोषणा हुई थी। तबसे एक गुट पूरे जिले में समाज बाहुल्य क्षेत्र में जाकर लोगों से सीधा संपर्क कर रहा था और अनिल राठौर को लेकर कई तरह के सवाल खड़े कर रहा था। इनका बड़ा आरोप यह था कि अनिल राठौर समाज की आड़ में अपनी व्यक्तिगत राजनीति चमका रहे है और व्यक्तिगत फायदा उठा रहे है, लेकिन जो सुभाष राठौर वर्तमान में चुनाव जीते है वे भी दलगत राजनीति और व्यक्ति विशेष राजनीति से सीधा संपर्क रखते है।

अब ऐसे में समाज के सामने सवाल यह है कि क्या वे भी अपनी व्यक्तिगत राजनीति के लिए समाज का दुरूपयोग तो नहीं करेंगे। यह सवाल चुनाव की प्रक्रिया के दौरान ही लोगों की आपसी चर्चा में सुनाई दे रहा था।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 08 मई 2023