बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। लल्ली चौक स्थित पप्पू पाल के सट्टे के ठिकाने पर धरपकड़ के बाद 06 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी। तीन को सस्पेंड कर 3 को लाईन अटैच किया गया। वहीं टीआई को नोटिस भी दिया गया है। यह सब देखने के बाद शहर में सट्टे के खेल को समझने वाले लोगों का कहना है कि यदि इसी तरह पप्पू पट्टी और शोयेब के ठिकानों पर भी पुलिस दबिश दे और धरपकड़ करें तो कोतवाली में कोई पुलिसकर्मी ही नहीं बचेगा सब निपट जाएंगे। अब लोगों की ऐसी राय क्यों है इसको लेकर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी को भी सोचना चाहिए। शहर में जिस पैमाने पर सट्टा चलता आ रहा है वह बिना पुलिस संरक्षण के संभव नहीं है। कप्तान ने अपनी पोस्टिंग के समय ही सभी थाना प्रभारियों को ताकीद किया था कि किसी भी सूरत में सट्टा जुंआ नहीं चलना चाहिए।
एएसपी नीरज सोनी के नेतृत्व में चल रहे जूँआ सट्टा धरपकड़ अभियान में एसआई वंशज श्रीवास्तव के नेतृत्व में स्पेशल टीम ने लल्ली चौक पर रात 8 बजे पप्पू पाल के ठिकाने पर दबिश दी। जिसमें सट्टा पट्टी लिखते मय राशि के रंगे हाथों पकड़ा गया। एसपी की टीम द्वारा की गई कार्रवाई से कोतवाली पुलिस की पोल खुल गई है। इस मामले में कोतवाली पुलिस के 3 आरक्षकों को निलंबित कर दिया है, जबकि टीआई अजय सोनी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। एसपी की कार्यवाही से सटोरियों में हडक़ंप मचा हुआ है।
एसपी सिद्धार्थ चौधरी द्वारा गठित सेल के जिम्मेदारों को सोमवार रात सूचना मिली थी कि कोठीबाजार में फूल दुकान के सामने लंबे समय से पप्पू पिता गेंदलाल पाल द्वारा बड़े पैमाने पर सट्टे का कारोबार किया जा रहा है। गांधी वार्ड निवासी पप्पू द्वारा संचालित सट्टे के कारोबार में कई युवक लगे हुए हैं। पुलिस को यह सूचना मिलते ही एएसपी नीरज सोनी के निर्देश पर जिला स्तरीय सेल के नेतृत्व में बजरंग फ्लावर के सामने स्थित गली में छापा मारा गया। पुलिस की दबिश के बाद सट्टा लगाने वाले कुछ लोग तो भागने में सफल हो गए, लेकिन मुख्य खबाड़ पप्पू उर्फ राजेश पिता गेंदलाल पाल गांधी वार्ड, देवेंद्र पिता नारायण विश्वकर्मा राजेंद्र वार्ड चुन्नीढाना, पवन पिता लखन लाल, अजय पिता इलराज सिंह ठाकुर गौठाना, साहेबलाल पिता रामकिशन कुमरे अर्जुन नगर को दबोच लिया।
पुलिस के मुताबिक मुख्य खबाड़ पप्पू पाल के पास से 17 हजार नकद और पप्पू के पास सट्टे की पर्ची लेकर आया, पवन से 14 हजार &00, देवेंद्र विश्वकर्मा से 12 हजार 500 रुपए, अजय से 10 हजार 200 और साहेबलाल से 10 हजार रुपए और सट्टे की पर्चियां जब्त की गई हैं ।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 09 मई 2023