बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। मंगलवार को शिवभक्त रिंगा सेवा समिति क़े तत्वाधान में सोनाघाटी शिव मंदिर परिसर में शिव अभिषेक एवं सुंदरकांट पाठ का अयोजन किया गया। जो कि समाजसेवक एवं पूर्व डिप्टी डारेक्टर शिवपाल सिंह राजपूत के सानिध्य एवं संरक्षण में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कुंवर बलवीर सिंह तोमर राष्ट्रीय महामंत्री गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एवं विशेष रूप से आमला से कलीराम धुर्वे, श्रीमती रंजना बामने अधिवक्ता उपस्थित रहे वहीं प्रेमसिंग सिरसाम भूतपूर्व सरपंच एवम शिव भक्त सेवा समिति अध्यक्ष की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का संचालन विख्यात कवि एवं साहित्यकार अशोक  "विद्रोही" द्वारा किया गया कार्यक्रम में युवा मंडल तथा महिला मंडल  क़े सैकड़ो सदस्यों तथा ग्रामीण शहरी बंधुओ माताओ बहनो  ने  अपनी सहभागिता निभाई।

 - शिवपाल सिंह राजपूत को राजनीति में लाने के लिए जन प्रतिनिधियों बुजुर्गो महिलाओ तथा  युवाओं ने किया आह्वान...                               इस अवसर पर आयोजन समिति क़े विशेष आग्रह पर पधारे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी क़े राष्ट्रीय महामंत्री कुंवर बलबीर सिंह तोमर ने सम्बोधित करते हुए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में शिवपाल सिंह राजपूत को राजनीति में अपने कैरियर की शुरुआत करने क़े लिए आग्रह किया। श्री तोमर ने कहा कि बैतूल आठनेर विधान सभा क्षेत्र कई दशकों से वंशवाद और परिवारवाद क़े चंगुल में है अगर शिवपाल सिंह राजपूत उनके प्रस्ताव को स्वीकार करते है तो बैतूल विधानसभा की जनता को दोनों राजनैतिक दलों में व्याप्त वंशवाद परिवारवाद से छुटकारा मिल जायेगा ।  इस अवसर पर  शिवभक्त रिंगा सेवा समिति क़े कार्यकर्ता,  तथा विभिन्न महिला युवा मंडलो से पधारे पुरे जिले से सैकड़ो गणमान्य भाई बहन उपस्थिति थे।

वहाँ उपस्थित जनसमुदाय ने एक सुर में शिवपाल सिंह राजपूत को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का उम्मीदवार का प्रस्ताव स्वीकार करने हेतु आग्रह किया है। अब देखना यह है की  शिवपाल सिंह राजपूत इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लेते है तो वैसे भी सैकड़ो सामाजिक संगठनों युवा महिला मंडलो नागरिको तथा ग्रामीणों का उन्हें साथ मिल रहा है, तो निश्चित तौर पर राजनीति में एक मजबूत  त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है। इसके पीछे की वजह यह है कि शिवपाल सिंह राजपूत छात्र राजनीति से ही जे एच कालेज में अध्यक्ष रहे वहीं उन्होंने एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष के रूप में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी । चूँकि अब वे अपनी नौकरी से भी सेवानिवृत्त हो गए हैं ऐसी स्थिति में एक सफल राजनेता, समाज सेवक और छात्र राजनीति से आया व्यक्तित्व समाज की बागडोर अपने हाथ में लेता है तो निश्चित तौर पर बैतूल विधानसभा में पूर्व से चली आ रही वंशानुगत परंपरा को तोड़ा जा सकता है तथा राजनीति की साफ छवि आमजनता के मानस पटल पर आ सकती है। वैसे भी वंशबेल परिवारों क़े बडे नामो की हवा कुछ अच्छी नहीं चल रही है। ऐसे में शिवपाल सिंह राजपूत का राजजीति में आना तीसरा विकल्प साबित होगा । उन्होंने बताया कि शीघ्र ही इस प्रस्ताव पर सबका विचार लेकर एक प्रेस वार्ता करके विधानसभा क्षेत्र क़े लोगो क़े बीच रखा जायेगा।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 13 जून 2023