बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। झल्लार थाने में पकड़ा गया कथित वाहन चोर पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था और इस मामले में एक सिपाही को निलंबित भी कर दिया गया था और इसके बाद चोर को पुलिस ने सिवनपाट के जंगल से पुन: गिरफ्तार करना बताया है ।
इस पूरे मामले में जो प्रेस नोट जारी किया गया, उसमें लिखा था कि पुलिस अधीक्षक ने चोर को पुन: पकडऩे वाल पुलिसकर्मियों को ईनाम देने की बात कही है। अब पूरे मामले में पुलिस विभाग में ही जो कानाफूसी चल रही है उसमें यह जुमला खासा लोकप्रिय हो रहा है कि " पहले चोर भगाओ फिर पकडक़र लाओ फिर ईनाम पाओ" ।
दरअसल पूरे मामले में सबसे बड़ा सवाल यह है कि चोर भगा कैसे और इसमें थाना प्रभारी की जिम्मेदारी क्या थी और क्या नहीं थी? इसकी विभागीय जांच होना चाहिए। कायदे से यदि देखा जाए तो जो चोर पकड़ा गया और चैकिंग वाली कहानी सुनाई गई यह भी झल्लार पुलिस की पुलिसिंग को जानने वालों के गले नहीं उतरती है। खैर जो भी हो लेकिन ट्रैफिक से बोरदेही, बोरदेही से गंज थाना और गंज थाने से झल्लार तक टीआई का बखूबी साथ निभाने वाले नगर सैनिक अमित बहुत खुश है कि कथित चोर पकड़ा गया और साहब ने फिर फोटो खिंचवा ली..!
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 25 जून 2023