- मामले को लेकर कलेक्ट्रेट तक शिकायत करने पहुंचे
बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी में जो बवाल है वह थमने का नाम नहीं ले रहा है। जनपद सदस्यों ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय आकर कलेक्टर को एक ज्ञापन भी दिया है। जिसमें खुला आरोप लगाया है कि चार लोग मिलकर जनपद निधि की राशि को तीन तेरह करने में लगे हुए है। मतलब यह है कि जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और जनपद सीईओ मिलकर राशि की बंदरबाट कर रहे है। इनका आरोप है कि जनपद के लेखापाल हेमंत वर्मा, अध्यक्ष राहुल उईके, उपाध्यक्ष ज्ञानसिंह और सुरेश इंदोरकर के द्वारा नियमों को ताक पर रखकर बगैर कोई बैठक किए सभापति और जनपद सदस्यों को बगैर सूचना दिए बगैर कामों की बगैर कोई फाईल बनाए यह लोग मिलकर जनपद निधि की राशि 63 लाख के काम अपने चहेतों को बांट चुके है, जिसमें से जुवाड़ी पंचायत में 15 लाख, चिखलीमाल, चिखलीआमढना, सालीढाना और सातलदेही पंचायत में लगभग 12 - 12  लाख रूपए की राशि का स्टॉप डेम, पुलिया आदि के काम स्वीकृत कर दिए गए है। बिना लेआउट और जीओ टैगिंग किए ही काम चालू कर दिया गया है। जिसमें जुवाड़ी में काम पूरा कर लिया गया है। वहीं चिखलीमाल, चिखली आमढाना के काम अधूरे है। वहीं दो अन्य पंचायतों में काम शुरू नहीं हो पाएं है। निर्माण स्थल पर स्थानीय मजदूरों को काम न देकर ठेकेदार के माध्यमों से काम कराया जा रहा है। जिससे भ्रष्टाचार किया जा सके। घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। पत्थर, मिट्टीयुक्त भसुआ रेत लगाई जा रही है। इनका आरोप यह भी है कि घोड़ाडोंगरी जनपद द्वारा वेंडरों के खाते में सीधे राशि का आहरण किया जा रहा है। घोड़ाडोंगरी में वर्षो से कर्मचारी तैनात है, इसकी वजह से भ्रष्टाचार हो रहा है। आरोप यह है कि जो भी कार्य हुए है या किए जा रहे है, यदि उसकी जांच करा ली जाए तो सत्यता सामने आ जाएगी।
 शिकायत करने वालों में जनपद सदस्य प्रमिला वर्मा, संगीता, निलिमा हलदार, फूलवंती धुर्वे, वर्षा नागवंशी, प्रदीप विश्ववास, मोनिका सिनोटिया, सावन गंजाम, पवित्र बहादुर, भगन, रेवाराम उईके, संजीव वाडि़वा, प्रेमलता आदि प्रमुख रूप से शामिल है। 

- मामला कमलनाथ तक पहुंचा, जिला प्रभारी को दी जिम्मेदारी...
घोड़ाडोंगरी जनपद पंचायत के इस मामले की जानकारी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ तक पहुंच चुकी है और उन्होंने मामले को लेकर जिले के प्रभारी चन्द्रिकाप्रसाद द्विवेदी को मामले को समझने और सुलझाने के लिए जिम्मेदारी दी है। बताया गया कि पूरे मामले में कुछ कांग्रेसी हवा दे रहे है और आग में घी डालने का काम कर रहे है। यह जानकारी जिला प्रभारी चन्द्रिका प्रसाद द्विवेदी को समझ आ चुकी है। कहा जा रहा है कि ये वही लोग है जो कुछ दिनो पहले कमलनाथ से भी मिले थे और शिकवा शिकायत करके आए थे।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 01 जुलाई 2023