आठनेर (हेडलाइन)/धर्मेंद्र पाटनकर। बैंको द्वारा ग्राहकों की सेवा के लिए गांव में खोले गए किओस्क सेंटर संचालक द्वारा जमकर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है।  मामला विकासखंड क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सातनेर का है जहां एक  कियोस्क बैंक संचालक मन्नू लाल राठौर के खिलाफ उनके ही पास खोले गए खाता धारकों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें उनके द्वारा कियोस्क संचालक मन्नू लाल राठौर पर लाखों रुपए धोखाधड़ी कर निकालने का आरोप लगाया है। जिसमें ग्राम सातनेर ग्राहक पुष्पा पति मोहन धाकड़ के खाते से 22480, तथा ग्राम बाकुड़ के खाता धारक नत्थू पिता भूरा दवंडे द्वारा 95000 रु, और ग्राम खैरवाड़ा की खाता धारक मुन्नी पति सुनील कुमरे द्वारा 10000 रूपये के गबन का आरोप लगाया है। ज्ञात हो कि नत्थू दवंडे एवम पुष्पा धाकड़ के पैसे एटीएम कार्ड से निकाले गए हैं, जबकि खाताधारकों को एटीएम कार्ड प्राप्त ही नहीं हुए हैं। वही मुन्नी कुमरे के पैसे अंगूठा लगवाकर धोखाधड़ी कर निकाले गए हैं।
इससे पूर्व भी सातनेर के ही कियोस्क ग्राहक रामनाथ पिता धनराज अमरुते के साथ भी ऐसी ही धोखाधड़ी कर पैसे निकाले गए थे। जिस मामले में एटीएम कार्ड से कियोस्क संचालक द्वारा पैसे निकाले गए थे, जिस मामले में आरोपी जमानत पर बाहर हैं।
इस पूरे प्रकरण में आठनेर थाने द्वारा भी आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है, जबकि मामला लाखो रुपए के गबन का सामने आ चुका है एवम् जांच में कई और खुलासे हो सकते है।
इससे पुलिस कार्यवाही पर भी सवाल खड़े होते है कि आखिर इतनी बड़ी रकम का मामला सामने आने के बाद भी क्यों कोई कारवाई नही हो रही हैं। जागरूक लोगो का कहना है कि इस मामले में वरिष्ठ अधिकारी स्वयं संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही करें।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल, 04 जुलाई 2023