बैतूल(हेडलाइन)। शहर के गंज इलाके में संचालित यूरोकिड्स स्कूल में विद्यार्थियों की फीस की राशि में ढाई लाख के गबन करने का मामला सामने आया है। स्कूल संचालिका श्रीमति प्राची पति जितिन भार्गव की शिकायत पर गंज थाना पुलिस ने गबन करने वाली स्कूल की एकाउटेंट एवं कॉर्डिनेटर नंदिनी धुर्वे पिता विष्णु प्रसाद धुर्वे निवासी लोहिया वार्ड बैतूल के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।

- पर्सनल खाते में जमा करवाती थी फीस...
ताप्ती टॉवर गंज के सामने संचालित यूरोकिड्स स्कूल की संचालिका प्राची भार्गव ने 10 जुलाई 2023 को गंज थाने में दिये आवेदन में उल्लेख किया कि 11 जुलाई 2022 से एकाउटेंट- कॉर्डिनेटर पद पर कार्यरत नंदिनी धुर्वे द्वारा स्कूल के विद्यार्थियों की फीस स्कूल के बैंक एकाउंट में जमा करवाने की बजाये पर्सनल बैंक खाते में जमा करवाती थी। साथ ही नगद जमा होने वाली फीस की राशि भी स्कूल के बैंक खाते में जमा करने की बजाये फर्जी दस्तावेज बनाकर राशि का गबन करती थी। स्कूल संचालिका श्रीमति भार्गव ने आरोप लगाया कि एकाउटेंट नंदिनी धुर्वे द्वारा स्कूल से कैश निकालकर कोठीबाजार बस स्टैंड स्थित किसी दुकान को नगद राशि दी जाकर अपने बैंक एकाउंट में जमा कराती थी। यूरोकिड्स की संचालिका ने एकाउटेंट- कॉर्डिनेटर नंदिनी द्वारा दस्तावेजों में हेरफेर कर ढाई लाख रूपए गबन करने की शिकायत गंज थाने में की है।


- गबन पकडऩे पर संचालिका के एकाउंट में जमा की राशि...
स्कूल संचालिका प्राची भार्गव द्वारा पुलिस को की गई शिकायत में उल्लेख किया है कि एकाउटेंट द्वारा की जा रही धोखाधड़ी एवं गबन का खुलासा होने के बाद एकाउटेंट नंदिनी ने फीस की राशि 21 हजार 950 रूपए उनके पर्सनल बैंक खाते में जमा की थी। स्कूल संचालिका ने गंज पुलिस से लगभग ढाई लाख रूपए गबन करने वाली नंदिनी धुर्वे का एकाउंट सीज कर कार्यवाही की मांग की थी। गंज थाना पुलिस ने यूरोकिड्स स्कूल की संचालिका प्राची भार्गव की शिकायत पर स्कूल की एकाउंटेंट कॉर्डिनेटर नंदिनी पिता विष्णु प्रसाद धुर्वे निवासी लोहिया वार्ड, गंज-बैतूल  के खिलाफ धारा 406 के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 12 जुलाई 2023