शाहपुर (हैडलाइन)/ अंकुश मिश्रा। सत्तारूढ़ पार्टी के जनता द्वारा चुने हुए जनप्रतिनिधियों को अधिकारियों द्वारा किस तरह नजर अंदाज किया जाता है, इसकी बानगी शाहपुर में भी देखने को मिल रही है जहां आगामी दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी अपने कार्यकर्ताओं ऐक्टिव करने में भरपूर जोर लगा रही है वहीं जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा सत्तारूढ़ पार्टी के निर्वाचित आदिवासी जनप्रतिनिधियों को नजरंदाज करते हुए अपनी हठधर्मिता का परिचय देने से बाज नहीं आ रहे हैं।  अगर इसी तरह अधिकारियों की मनमानी पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा समय रहते लगाम नहीं लगाई गई तो पार्टी के ही निर्वाचित जनप्रतिनिधियों में नाराजगी का खामियाजा भारतीय जनता पार्टी को भुगतना पड़ सकता है।  विगत दिनों शिक्षा विभाग शाहपुर के बीईओ द्वारा आश्रम व छात्रावासों में रिक्त सीटों पर  छात्रों के चयन के लिए बैठक आयोजित की गई थी। उक्त बैठक से भारतीय जनता पार्टी के जनपद अध्यक्ष शिव शंकर मवासे , मंडल अध्यक्ष मनीष कुमरे को आमंत्रित नहीं किया गया । अपनी गलती छुपाते हुए आमंत्रित नही करने का ठीकरा बाबू के ऊपर फोड़ दिया गया ।
आदिवासी जनपद अध्यक्ष शिवशंकर मवासे ने बताया की बीईओ एसके जैन से मोबाईल पर चर्चा कर उक्त बैठक में आमंत्रित नहीं किए जाने पर बात की गई, तो उन्होंने अपनी हठधर्मिता का परिचय देते हुए बीईओ बोल उठे की शिक्षा समिति की बैठक में आपका नाम ही नहीं आता है । वही भाजपा मंडल अध्यक्ष मनीष कुमरे सांसद प्रतिनिधि ने बताया कि वह भी बिना बुलाए शिक्षा समिति की बैठक में पहुंचे थे क्योंकि उनको अपने  क्षेत्र के बच्चो का छात्रावास में दाखिला कराना था । इस बात से सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि विकास खंड शाहपुर के बीईओ आदिवासी समाज के जनप्रतिनिधि भाजपा नेताओ को किस तरह करारा जवाब देते हैं और जनपद अध्यक्ष की बातो को नजर अंदाज करते हुए नियमों का पाठ पढ़ाने लगते हैं वहीं नगर के कुछ जनप्रतिनिधियों का कहना है कि बीईओ को शाहपुर में पदस्थ हुए कई वर्ष हो गए हैं और यह भारतीय जनता पार्टी के जनता द्वारा चुने हुए जनप्रतिनिधियों को इस तरह जवाब देते हैं तो आम नागरिकों से किस तरह व्यवहार करते होंगे। अगर जिले के वरिष्ठ नेताओं द्वारा इस मामले में शीघ्र गंभीरता से लेते हुए बीईओ शाहपुर पर कार्रवाई कराकर तत्काल शाहपुर ब्लाक से तबादला करवा दिया जाना चाहिए वरना आगामी दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव में आदिवासी समाज के मतदाताओं की नाराज़गी भारी पड़ सकती है ।
भाजपा मंडल अध्यक्ष , सांसद प्रतिनिधि मनीष कुमरे ने बताया की कोर कमेटी की बैठक में शाहपुर ब्लॉक से  तबादले में बीईओ एसके जैन का नाम प्रस्तावित किया गया था । लेकिन अभी तक तबादला नहीं हुआ है ।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 20 जुलाई 2023