शाहपुर (हेडलाइन)/अंकुश मिश्रा। आगामी दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी प्रत्याशियों पर गंभीरता से विचार कर रही है। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व प्रत्याशी के चयन के लिए बारीकी से सर्वे कराकर उन्हीं प्रत्याशियों को टिकट दिए जाने पर गहन मंथन कर रहे हैं कि जो चुनाव  जीत सकते हैं। उन्हीं प्रत्याशी को टिकट वितरित की जाए। इसी को लेकर कांग्रेस संगठन ने कई स्तर पर विधानसभा क्षेत्रों में सर्वे कराए हैं। इन सर्वे में जीतने वाले उम्मीदवार को ही टिकट दी जाए।

- सर्वे करने आई टीम ने दिये संकेत...
हाल ही में घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र का सर्वे करने आई एक टीम ने सर्वे के बाद जो संकेत दिए हैं, उससे लग रहा है कि वर्तमान विधायक ब्रम्हा भलावी की टिकट खतरा मंडराता दिख रहा है। टीम के सदस्यों ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि उनके सर्वे में डॉ. रमेश काकोडिय़ा का नाम सबसे ऊपर है। और दूसरे नंबर पर घोड़ाडोंगरी जनपद अध्यक्ष राहुल उइके का नाम है।

- ब्रम्हा की टिकट कटी तो किसे मिलेगी..?
घोड़ाडोंगरी आदिवासी सीट है और यहाँ इस बार अगर सर्वे के आधार पर टिकट वितरण हुआ तो विधायक ब्रम्हा भलावी की टिकट पर संशय दिख रहा है। ऐसे में क्षेत्र की जनता को जिज्ञासा है कि कांग्रेस 2023 के चुनाव में इस विधानसभा से किसे प्रत्याशी बनाती है? हालाकि टिकट की दौड़ में डॉ. रमेश काकोडिय़ा और घोड़ाडोंगरी जनपद अध्यक्ष राहुल उइके के नाम की चर्चा तेजी से आम होती जा रही है।

- इन्होंने क्षेत्र में बढ़ा दी सक्रियता...
सर्वे के अनुसार टिकट के दावेदार में डॉ. रमेश काकोडिया की सक्रियता के चलते उनका नाम पहले नंबर पर बताया जा रहा है। उन्होंने काफी समय से अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। हालाकि किसे टिकट मिलेगी यह तो आने वाला समय ही बताएगा। इसके अलावा घोड़ाडोंगरी जनपद अध्यक्ष राहुल उइके भी क्षेत्र में लगातार संपर्क बनाए हुए हैं इसलिए उनकी भी दावेदारी को नकारा नहीं जा सकता है। यही वजह है कि दोनों दावेदारों के नाम चर्चा का विषय बने हुए हैं।

इधर वर्तमान विधायक ब्रम्हा भलावी भी भारी मतों से चुनाव जीते थे इसलिए उनकी टिकट काटना भी कांग्रेस के लिए चुनौती बन सकती है। हालांकि कुछ महीने पहले आई खबर में मुलताई, बैतूल और भैंसदेही में टिकट रिपीट हो सकती है बाकी आमला और घोड़ाडोंगरी में प्रत्याशी बदलेंगे तभी से ब्रम्हा भलावी ने भी अपनी सक्रियता और अधिक बढ़ा दी है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 22 जुलाई 2023