बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। अवैध कालोनी फाईव स्टार को पुन: प्रबंधन में लिए जाने का आर्डर एडीएम श्यामेन्द्र जैसवाल ने 14 जुलाई को किया था और अभी तक इस आर्डर के अनुसार उक्त कालोनी के खसरे के कॉलम 12 में प्रबंधन दर्ज नहीं किया गया है! इससे कई तरह के सवाल खड़े हो रहे है? खोजबीन करने पर पता चला कि एडीएम कार्यालय से निकला हुआ आर्डर तहसील कार्यालय तक नहीं पहुंचा! बीच में एसडीएम कार्यालय में ही यह आर्डर अभी तक फंसा होने की जानकारी सामने आ रही है? जबकि कायदे से आर्डर होने के तत्काल बाद कालोनी के खसरे के कॉलम 12 में प्रबंधन दर्ज हो जाना था। उक्त कालोनी के खसरों में जब ऑनलाईन देखा जा रहा है तो वहां पर यह बताया जा रहा है कि 27 अक्टूबर 2022 को इस कालोनी को प्रबंधन मुक्त किया गया। एडीएम ने 14 जुलाई को जो आर्डर किया है, उसमें साफ शब्दों में लिखा है कि उक्त प्रकरण के विवेचना से स्पष्ट है कि प्रबंधन से मुक्त किए जाते समय प्रक्रिया का पूर्ण पालन न होना एवं प्रकरण में विधिक कमी होने के  फलस्वरूप प्रकरण में पारित आदेश क्रमांक 27 अक्टूबर 2022 के क्रियान्वयन में रोक लगाई जा रही है, इसलिए तहसीलदार बैतूल ग्रामीण को आदेशित किया जाता है कि उक्त भूमि के खसरे के कॉलम 12 के प्रकरण दर्ज करने की प्रविष्टि यथावत रखेंगे। अब सवाल यह है कि एडीएम का इतना स्पष्ट आदेश होने के बाद भी क्या कारण है कि तहसीलदार ने अभी तक कॉलम 12 में प्रबंधन में दर्ज नहीं किया। 
जबकि इस कालोनी को जब प्रबंधन से मुक्त किया गया तो 24 घंटे के अंदर खसरे में प्रबंधन में मुक्त किया जाना दर्ज हो गया था। जिस तरह की स्थितियां है उसमें साफ नजर आ रहा है कि इसे प्रबंधन में मुक्त किए जाते समय कहीं न कहीं संबंधित अधिकारियों ने व्यक्तिगत नफे नुकसान को भी देखा, इसलिए जब वापस पुनः प्रबंधन में लिया जा रहा है तो उसे कॉलम में दर्ज नहीं किया जा रहा है। चूंकि एसडीएम का भी तबादला हो चुका है और एडीएम का भी तबादला हो चुका है। ऐसी स्थिति में भविष्य में इस आदेश को पूर्व में हुए एफआईआर के आदेश की तरह गोलमोल करने के लिए यह सब किए जाने के आरोप लग रहे है। 

- इनका कहना...
अभी तक दर्ज क्यों नहीं हुआ है, इस संबंध में पूछता हूं। यह आदेश कलेक्टर साहब के निर्देश पर जारी हुआ है। 
- श्यामेन्द्र जैसवाल
एडीएम, बैतूल ।

- अभी तक मेरे पास आर्डर नहीं आए है, एडीएम साहब से आर्डर पहले एसडीएम साहब के यहां आता है। मेरे पास क्यों नहीं आया दिखवाता हूं। 
-अतुल श्रीवास्तव, 
तहसीलदार,  बैतूल।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 29 जुलाई 2023